महाराष्ट्र

बाप ने रची ऐसी शैतानी साजिश, बेटी को फुसलाकर सुसाइड नोट लिखवाया, फिर किया मर्डर, कारण जानकर हैरान रह जाएंगे

Arun Mishra
13 Nov 2022 6:11 AM GMT
बाप ने रची ऐसी शैतानी साजिश, बेटी को फुसलाकर सुसाइड नोट लिखवाया, फिर किया मर्डर, कारण जानकर हैरान रह जाएंगे
x
शख्स ने अपनी लड़की से इन रिश्तेदारों के नाम पांच सुसाइड नोट लिखने को कहा था. जब लड़की ने फांसी लगाने का नाटक किया तो उस समय उसका पिता और 12 वर्षीय बहन मौके पर मौजूद थे. इसके बाद आरोपी घर से निकल गया.

नागपुर से एक बेहद ही चौकानें वाली खबर सा में आ रही है. एक 40 वर्षीय शख्स ने अपने रिश्तेदारों को फंसाने के लिए कथित तौर पर अपनी किशोरी बेटी को सुसाइड नोट लिखने के लिए बरगलाया और फिर उसे आत्महत्या का दिखावा करने के लिए कहा. इस दौरान उसने वास्तव में अपनी बेटी की हत्या कर दी. एक पुलिस अधिकारी ने शनिवार को बताया कि महाराष्ट्र के नागपुर शहर के कलामना इलाके में 6 नवंबर को 16 वर्षीय लड़की अपने घर में पंखे से लटकी मिली थी. उन्होंने बताया कि मजदूर का काम करने वाले शख्स को बाद में गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस हत्या के पीछे की मंशा का पता लगाने के लिए जांच कर रही है.

कलामना पुलिस थाने के अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने कमरे से मिले पांच सुसाइड नोट के आधार पर शुरुआत में लड़की की सौतेली मां, चाचा, चाची और दादा-दादी के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया. लेकिन जांच के दौरान पीड़िता के पिता के मोबाइल फोन की जांच से पता चला कि आत्महत्या जैसी दिखने वाली घटना के पीछे एक शैतानी साजिश थी. पुलिस अधिकारी ने कहा कि 'मोबाइल फोन में हमें पीड़िता की आत्महत्या की कोशिश करते हुए एक तस्वीर मिली. बाद में ये पता चला कि उसने अपनी बेटी को ऐसा नाटक करने के लिए कहा था जैसे कि वह खुद को फांसी के फंदे से लटका रही हो और एक तस्वीर क्लिक की. इसके बाद उसने स्टूल को गिरा दिया. जिससे लड़की की मौत हो गई. उसने कहा कि वह अपने रिश्तेदारों को सबक सिखाना चाहता है.'

पुलिस अधिकारी ने बताया कि 'इससे पहले उस शख्स ने अपनी लड़की से इन रिश्तेदारों के नाम पांच सुसाइड नोट लिखने को कहा था. जब लड़की ने फांसी लगाने का नाटक किया तो उस समय उसका पिता और 12 वर्षीय बहन मौके पर मौजूद थे. इसके बाद आरोपी घर से निकल गया. बाद में उसने पुलिस को फोन किया और दावा किया कि वह किसी काम से बाहर निकला था और लौटने पर उसने पाया कि उसकी बेटी ने खुद को फांसी लगा ली है.

पुलिस ने शुरू में पांच रिश्तेदारों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता के तहत आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया था. लेकिन जांचकर्ताओं को बाद में एहसास हुआ कि कुछ गड़बड़ है. पुलिस के अधिकारी ने कहा कि जब हमें उसके फोन में आत्महत्या करने की कोशिश करती लड़की की तस्वीर मिली, तो हमने उस व्यक्ति से पूछताछ की. इसके बाद शख्स ने पुलिस को बताया कि उसने ही अपनी बेटी की हत्या की है. उसकी पहली पत्नी ने 2016 में अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली थी और दूसरी पत्नी भी घर छोड़ चुकी थी. उस शख्स को हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस अपराध के पीछे की मंशा की जांच कर रही है.

Next Story