महाराष्ट्र

भायखला जेल से रिहा हुईं नवनीत राणा और रवि राणा, खराब तबीयत के चलते मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती

Arun Mishra
5 May 2022 12:06 PM GMT
भायखला जेल से रिहा हुईं नवनीत राणा और रवि राणा, खराब तबीयत के चलते मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती
x
नवनीत राणा और रवि राणा को बुधवार को मुंबई सत्र अदालत से हनुमान चालीसा विवाद में कई शर्तों के साथ जमानत मिल गई।

नई दिल्ली: अमरावती से लोकसभा सांसद नवनीत राणा को गुरुवार को भायखला जेल से रिहा कर दिया गया, जहां से उन्हें मुंबई के लीलावती अस्पताल ले जाया गया। नवनीत को उनके विधायक पति रवि राणा के साथ बुधवार सुबह जमानत दे दी गई। राणा दंपत्ति की रिहाई के आदेश संबंधित मजिस्ट्रेट अदालत से बुधवार को समय पर नहीं मिल सके।

राणा के वकीलों ने कहा था कि वे गुरुवार को अदालत से रिहाई के आदेश प्राप्त करेंगे और फिर उन्हें भायखला और तलोजा जेल में लेकर जाया जाएगा। नवनीत राणा और रवि राणा को बुधवार को मुंबई सत्र अदालत से हनुमान चालीसा विवाद में कई शर्तों के साथ जमानत मिल गई।

सांसद नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा (जो एक निर्दलीय विधायक हैं) को 23 अप्रैल को उनके मुंबई आवास से यह घोषणा करने के बाद गिरफ्तार किया गया था कि वे बांद्रा में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के घर के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे।

इससे पहले बुधवार को, नवनीत राणा (जिन्हें देशद्रोह और दुश्मनी को बढ़ावा देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था) उनको स्पोंडिलोसिस के इलाज के लिए भायखला जेल से जेजे अस्पताल में ट्रांसफर कर दिया गया था। बाद में शाम को उन्हें वापस जेल ले जाया गया।

राणा के वकील ने उनके स्वास्थ्य का विवरण दिया और सोमवार को भायखला जेल के अधीक्षक को पत्र लिखकर कहा कि भाजपा नेता को स्पोंडिलोसिस है, जो जेल में लगातार बैठने और फर्श पर लेटने के कारण बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि राणा को सीटी स्कैन से गुजरना होगा ताकि डॉक्टर उसकी स्थिति की गंभीरता को समझ सकें, हालांकि जेल अधिकारियों ने इसके लिए अनुमति देने से इनकार कर दिया।

वकील ने कहा, "नवनीत राणा को स्पोंडिलोसिस की समस्या है जो जेल में लगातार बैठने और फर्श पर लेटने के कारण बढ़ रही है। इसे देखते हुए 27 अप्रैल को उसे जेजे अस्पताल ले जाया गया। जेजे अस्पताल के डॉक्टर ने विशेष रूप से लिखा है कि यह अनिवार्य है। राणा का सीटी स्कैन करने के लिए ताकि वे समझ सकें कि स्पोंडिलोसिस की समस्या कितनी गंभीर है, लेकिन संबंधित अधिकारियों ने इसकी अनुमति नहीं दी।''

दोनों पर देशद्रोह, दुश्मनी को बढ़ावा देने और कर्तव्य के निर्वहन को रोकने के लिए एक लोक सेवक पर हमला करने के आरोप में दो प्राथमिकी दर्ज की गईं।

Next Story