महाराष्ट्र

Navneet Rana: नवनीत राणा और उनके पति को 14 दिन की जेल, जानिए- कोर्ट में क्या हुआ....पुलिस ने देशद्रोह की धारा भी जोड़ी

Arun Mishra
24 April 2022 9:57 AM GMT
Navneet Rana: नवनीत राणा और उनके पति को 14 दिन की जेल, जानिए- कोर्ट में क्या हुआ....पुलिस ने देशद्रोह की धारा भी जोड़ी
x
मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा पाठ करने का चैलेंज देकर निर्दलीय सांसद नवनीत राणा मुश्किलों में फंस गई हैं।

महाराष्ट्र : मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा पाठ करने का चैलेंज देकर निर्दलीय सांसद नवनीत राणा मुश्किलों में फंस गई हैं। नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा को रविवार को मुंबई की अदालत ने जेल भेज दिया है। मुंबई पुलिस की ओर से राणा दंपती पर राजद्रोह के आरोप लगाए गए हैं, जिसे लेकर उनके वकील ने आपत्ति जाहिर की है और कई सवाल खड़े किए हैं।

हनुमान चालीसा विवाद में नवनीत राणा और रवि राणा को 14 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। मुंबई की बांद्रा कोर्ट ने पुलिस कस्टडी की मांग को ठुकराते हुए यह फैसला सुनाया है। नवनीत और रविराणा को शनिवार पुलिस ने गिरफ्तार किया था। अब दोनों को 6 मई तक जेल में समय गुजारना होगा। दोनों की जमानत याचिका पर अगली सुनवाई 29 अप्रैल को होनी है।

मुंबई पुलिस की ओर से राणा दंपती पर राजद्रोह के आरोप लगाए गए हैं, जिसे लेकर उनके वकील ने आपत्ति जाहिर की है और कई सवाल खड़े किए हैं। इस बीच राणा दंपती का कोविड टेस्ट किया जाएगा। अगर कोरोना टेस्ट निगेटिव आता है तो रवि राणा को आर्थर रोड और नवनीत राणा को भायखला महिला जेल में भेजा जाएगा। फिलहाल दोनों को सांताक्रूज पुलिस स्टेशन ले जाया गया है।

नवनीत और रवि राणा के वकील रिजवान मर्चेंट ने कहा कि अमरावती के सांसद नवनीत राणा और पति विधायक रवि राणा को बांद्रा मजिस्ट्रेट की अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। जमानत अर्जी पर सुनवाई 29 अप्रैल को रखी गई, मुंबई पुलिस ने 27 अप्रैल को जमानत याचिका पर अपना पक्ष रखने को कहा है।

राणा दंपति के वकील ने कहा कि इस मामले में ऐसे गिरफ्तारी नहीं हो सकती. यह पूरी तरह से अवैध है. साथ ही कहा कि राजद्रोह का मामला काफी पेचीदा है, क्योंकि जब इस तरह का मामला लगाया जाता है, तो उसके लिए गहन चिंतन की जरूरत होती है. बचाव पक्ष ने कहा कि कई बार पुलिस बिना वजह ही इस तरह की धाराएं लगा देती है. दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया.

सरकारी वकील ने क्या कहा?

अदालत में काफी जिरह हुई. सरकारी वकील ने कहा कि इसमें राजद्रोह का मामला भी बनता है. राणा दंपति ने शिवसैनिकों को भड़काने का काम किया. इस वजह से लॉ एंड ऑर्डर गड़बड़ाया. यही वजह है कि इसके तहत धाराओं में कार्रवाई की गई है.

Next Story