मुम्बई

मुंबई में आफत की बारिश : चेंबूर और विक्रोली में दीवार गिरने से 14 लोगों की मौत

Arun Mishra
18 July 2021 2:43 AM GMT
मुंबई में आफत की बारिश : चेंबूर और विक्रोली में दीवार गिरने से 14 लोगों की मौत
x
मुंबई में भारी बारिश से जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है.

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई (Mumbai Rains) में भारी बारिश से जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. मुंबई के चेंबूर इलाके में दीवार गिरने से 11 लोगों की मौत हो गई है, जबकि विक्रोली में भी 3 लोगों की मौत हुई है. कुल मिलाकर बारिश से जुड़े हादसे में 14 लोगों की मौत हुई है. ये हादसा आज रात 1 बजे हुआ है. घटना वाशीनाका के न्यू भारत नगर में हुई है. लगातार बारिश से एक पेड़ दीवार पर गिरा और फिर दीवार गिर गई. इसमें 7 लोग दब गए और उनकी मौत हो गई है.

रिपोर्ट के अनुसार दीवार के मलबे में कुछ और लोगों के दबे होने की आशंका है. घटनास्थल पर राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है. दीवार का मलबा हटाने की कोशिश हो रही है और घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. लेकिन लगातार हो रही बारिश रेस्क्यू ऑपरेशन में दिक्कत पैदा कर रही है.

विक्रोली में भी 3 लोगों की मौत मुंबई के विक्रोली में भी हादसा हुआ है. यहां पर दीवार गिरने से 3 लोगों की मौत हो गई है. यहा भी रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है

कई घंटों की बारिश (Mumbai Rainfall) के बाद कई इलाकों में पानी भर गया, जिसकी वजह से लोगों को एक जगह से दूसरी जगह जाने में काफी दिक्कत आ रही है. मुंबई में बीती रात तेज बारिश होती रही. मूसलाधार बारिश की वजह से मुंबई 'पानी-पानी' नजर आई. शहर की गांधी मार्केट में सड़क पर पानी भरने के चलते बस के टायर तक डूब गए. इसके अलावा, बारिश ने भारतीय रेलवे की सेवाओं पर भी काफी असर डाला.

मुंबई का सायन रेलवे ट्रैक पूरी तरह से पानी में डूबा नजर आया. कई घंटों की बारिश के बाद रेलवे स्टेशन में बने ट्रैक पर घुटनों तक पानी भर गया. मालूम हो कि हर साल मुंबईवासियों को भारी बारिश से उपजी समस्याओं से दो-चार होना पड़ता है.

बता दें कि मुंबई में पिछले कई दिनों से भारी बारिश हो रही है. इस बार महाराष्ट्र में मॉनसून समय से पहले आया था. हालांकि, कुछ दिनों के बाद बारिश कम हो गई थी, लेकिन फिर से पिछले कुछ दिनों से मुंबई में तेज बारिश हो रही है. इसकी वजह से कई इलाकों में पानी भर गया है.

Next Story