मुम्बई

17 वर्षीय भाई की लापरवाही से चली गई बड़े भाई की जान जाने क्या है पूरा मामला

Smriti Nigam
6 July 2023 5:05 AM GMT
17 वर्षीय भाई की लापरवाही से चली गई बड़े भाई की जान जाने क्या है पूरा मामला
x
दोनों भाइयों की मानखुर्द रेलवे स्टेशन के बाहर पूड़ी भाजी की दुकान थी। 24 जून को छोटा भाई बड़े भाई को बिना बताए अपनी दुकान खाली छोड़कर कुछ खाने चला गया।

दोनों भाइयों की मानखुर्द रेलवे स्टेशन के बाहर पूड़ी भाजी की दुकान थी। 24 जून को छोटा भाई बड़े भाई को बिना बताए अपनी दुकान खाली छोड़कर कुछ खाने चला गया। इसके चलते भाइयों के बीच मारपीट हो गई.

मुंबई: लापरवाही के कारण अपने 18 वर्षीय भाई की मौत के आरोप में मानखुर्द पुलिस ने मंगलवार को एक 17 वर्षीय लड़के के खिलाफ मामला दर्ज किया है। कुछ हफ़्ते पहले दोनों भाइयों में मारपीट हो गई थी, जिसके बाद छोटे भाई ने बर्फ तोड़ने वाली छड़ी लहराकर उसे डराने की कोशिश की और गलती से उसके भाई को घायल कर दिया। रविवार को उसने दम तोड़ दिया।

दोनों भाइयों की मानखुर्द रेलवे स्टेशन के बाहर पूड़ी भाजी की दुकान थी। 24 जून को छोटा भाई बड़े भाई को बिना बताए अपनी दुकान खाली छोड़कर कुछ खाने चला गया। पुलिस ने कहा कि इसके कारण भाइयों के बीच हाथापाई हो गई और छोटे भाई ने पास की गाड़ी से बर्फ का टुकड़ा उठा लिया।

अधिकारी ने कहा,आरोपी ने हमें जो बताया, उसके अनुसार उसका इरादा अपने भाई को नुकसान पहुंचाने या घायल करने का नहीं था। उसने बस यही सोचा कि नुकीली चीज लहराने से उसका भाई पीछे हट जाएगा। हालाँकि, उसने गलती से अपने भाई की छाती पर हमला कर दिया। उन्होंने बताया कि उस समय चोट सतही लग रही थी, इसलिए घायल भाई को कुछ पड़ोसी दुकानदार घर ले आए।

घर पर उसे मतली महसूस हुई और उसने अस्वस्थ महसूस करने की शिकायत की। इसके बाद परिजन उन्हें गोवंडी के शताब्दी अस्पताल ले गए। अस्पताल में, उन्हें निमोनिया हो गया और पेट में पानी जमा हो गया जिससे सांस लेने में कठिनाई होने लगी। इसलिए, उन्हें बेहतर चिकित्सा देखभाल के लिए जेजे अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया। वहां इलाज के दौरान 2 जुलाई को उनकी जान चली गई,।लड़कों के पिता ने मंगलवार को औपचारिक शिकायत दर्ज कराई जिसके बाद 17 वर्षीय लड़के को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

पुलिस ने उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 304 (लापरवाही से मौत) के तहत मामला दर्ज किया। आरोपी को डोंगरी स्थित बाल गृह भेज दिया गया है.

Next Story