मुम्बई

BMC कमिश्नर प्रवीण परदेशी पर गिरी गाज, मुंबई में बढ़ते कोरोना मामलों को लेकर किया गया तबादला

Arun Mishra
8 May 2020 1:51 PM GMT
BMC कमिश्नर प्रवीण परदेशी पर गिरी गाज, मुंबई में बढ़ते कोरोना मामलों को लेकर किया गया तबादला
x
इकबाल चहल को अब नया बीएमसी आयुक्त नियुक्त किया गया है।

मुंबई में बढ़ते कोरोनो वायरस मामलों के बीच बीएमसी कमिश्नर प्रवीण परदेशी को बड़ा झटका लगा है। उनका तबादला कर दिया गया है। अब उन्हें शहरी विकास विभाग में अतिरिक्त सीएस के रूप में स्थानांतरित किया गया है। इकबाल चहल को अब नया बीएमसी आयुक्त नियुक्त किया गया है। इकबाल चहल वर्तमान में यूडीडी के प्रमुख सचिव हैं। इससे पहले इकबाल चहल शहरी विकास विभाग में प्रिंसिपल सेक्रेटरी के पद पर कार्यरत थे।

इसके अलावा ठाणे के पूर्व म्युनिसिपल कमिश्नर को अदासाहेब जरहाड की जगह बीएमसी का नया अतिरिक्त कमिश्नर बनाया गया है। सरकार ने पूर्व मुंबई मेट्रो रेल कॉर्प के एमडी अश्विनी भिडे को जयश्री बोस की जगह अतिरिक्त बीएमसी नगर आयुक्त नियुक्त किया गया है।

मुंबई में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले 10,000 के आंकड़े को पार कर 10,527 हो गये। वहीं, 25 और संक्रमित मरीजों की मौत के साथ देश की आर्थिक राजधानी में कोविड-19 से मरने वाले लोगों की कुल संख्या बढ़ कर 412 पहुंच गई। बृहन्मुंबई नगर निगम ने यह जानकारी दी। एक विज्ञप्ति के मुताबिक, कोविड-19 से यहां अब तक कुल 412 लोगों की मौत हुई है। वहीं, संक्रमण मुक्त होने के बाद अब कुल 2,287 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है। इसमें कहा गया है, ''विभिन्न अस्पतालों में कोविड-19 के 443 संदिग्ध मरीजों को भर्ती किया गया है।''

Next Story