मुम्बई

मुंबई के कुछ इलाकों में गैस लीक होने से हड़कंप, मची रही अफरातफरी

Arun Mishra
7 Jun 2020 3:02 AM GMT
मुंबई के कुछ इलाकों में गैस लीक होने से हड़कंप, मची रही अफरातफरी
x
बीएमसी ने अपील कि है कृपया घबराए नहीं। दमकल विभाग एहतियात के तौर पर स्थिति पर नजर रख रहा है।

मुंबई : बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) से कुछ इलाकों में रहने वाले कई लोगों ने संदिग्ध गैस रिसाव की शिकायत की। वहीं बीएमसी का कहना है कि मुंबई फायर ब्रिगेड (एमएफबी) इस मामले की जांच कर रहा है और कहां से यह गैस रिसाव हुआ इसका पता लगाने की कोशिश कर रहा है।

बीएमसी के आपदा प्रबंधन सेल की प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि घटना रात 9:53 बजे की थी। गोवंडी (पूर्व) में अमेरिकी विटामिन कंपनी में गैस रिसाव की सूचना मिली थी। मुंबई फायर ब्रिगेड के प्रभात राहंगडाले ने कहा कि गैस के स्रोत अपुष्ट है और हमारी जांच जारी है।

वहीं बीएमसी ने एक ट्वीट में कहा है कि हमें चेंबूर, घाटकोपर, कंजुरमर्ग, विखोली और पवई के निवासियों से संदिग्ध गैस रिसाव की कुछ शिकायतें मिली हैं। फायर ब्रिगेड जांच कर रही है और हम जल्द ही तथ्यों को अपडेट करेंगे।



बीएमसी ने अपील कि है कृपया घबराए नहीं। दमकल विभाग एहतियात के तौर पर स्थिति पर नजर रख रहा है। फायर ब्रिगेड की 17 गाड़ियां मौके पर मौजूद है और सावधानी बरतने की जरूरत है। यदि आपको कुछ भी गंध लगे तो भीगे तौलिये या कपड़े से नाक को ढंक लें।

इससे पहले, सितंबर 2019 में भी लोगों ने ऐसी गैस रिसाव की शिकायत दर्ज कराई थी। हालांकि, उस वक्त गैस रिसाव कहां से हुआ था पता लगा लिया गया था। बीएमसी के आपदा प्रबंधन विभाग को 15 से अधिक स्थानों से लगभग 37 शिकायतें मिलीं। इसके अलावा दमकल विभाग को 50 से अधिक शिकायतें मिलीं और मुंबई पुलिस को भी कुछ शिकायतें मिलीं।

Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story