मुम्बई

महिला ने आवारा कुत्ते पर फेंका एसिड,पशु क्रूरता का मामला हुआ दर्ज

Smriti Nigam
18 Aug 2023 2:23 PM GMT
महिला ने आवारा कुत्ते पर फेंका एसिड,पशु क्रूरता का मामला हुआ दर्ज
x
मुंबई के मलाड में एक 35 वर्षीय महिला ने कथित तौर पर एक आवारा कुत्ते पर तेज़ाब फेंक दिया

मुंबई के मलाड में एक 35 वर्षीय महिला ने कथित तौर पर एक आवारा कुत्ते पर तेज़ाब फेंक दिया, क्योंकि वह उन बिल्लियों को 'परेशान' करने से नाराज़ थी जिन्हें वह खाना खिलाती है। हमले में कुत्ते की आंख चली गई.

ब्राउनी नाम के कुत्ते को तत्काल इलाज के लिए एक एनजीओ द्वारा संचालित चिकित्सा केंद्र में भर्ती कराया गया था। टीवी एक्टर जया भट्टाचार्य ने कुत्ते को बचाया और जानवर को एक एनजीओ को भेज दिया। उन्होंने और उनकी टीम ने थैंक यू अर्थ नामक एक एनजीओ की स्थापना की।मुंबई के मलाड में एक 35 वर्षीय महिला पर कथित तौर पर एक आवारा कुत्ते पर तेजाब फेंकने का मामला दर्ज किया गया है, क्योंकि वह उन बिल्लियों को 'परेशान' करने से नाराज थी जिन्हें वह खाना खिलाती है।

भट्टाचार्य ने कहा कि उन्हें बुधवार को जानवरों के साथ दुर्व्यवहार के बारे में पता चला जब उन्होंने तुरंत कुत्ते को बचाया। पुलिस के कहने पर वे कुत्ते के जलने का डॉक्टर का प्रमाण पत्र प्राप्त करने के लिए जानवर को चिकित्सा केंद्र ले गए।

अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर एक पोस्ट में, उन्होंने उन लोगों को बुलाया जो मानते हैं कि एक विशेष धर्म कुत्ते से नफरत करता है। उन्होंने कहा कि यह धर्म नहीं बल्कि इंसान है और जानवरों की देखभाल करने वालों के लिए भी एक धर्म होना चाहिए।

एफआईआर दर्ज

महिला द्वारा कुत्ते पर केमिकल फेंकने की पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. मामले में हाउसिंग सोसायटी के चेयरमैन की शिकायत पर मालवणी पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई है। इस बीच, आरोपी की पहचान सबिस्ता अंसारी के रूप में हुई है।

आरोपी से संपर्क करने पर महिला ने सीधे आरोपों को खारिज कर दिया। हालांकि, वीडियो से पता चल रहा है कि जैसे ही महिला ने उस पर कुछ फेंका तो कुत्ता बदहवास होकर भागने लगा.

सोसायटी में 5 साल से रह रहा कुत्ता

जैसा कि शिकायत में बताया गया है, कुत्ता पांच साल से उसी सोसायटी में रह रहा है और निवासी उसे खाना खिलाते थे। सोसायटी के एक गार्ड ने यह दावा करते हुए कहा कि जब ब्राउनी दोपहर में जोर-जोर से भौंक रहा था तो उसने ध्यान नहीं दिया लेकिन शाम को उसे पता चला कि कुत्ता गंभीर रूप से घायल हो गया है।

आरोपियों के खिलाफ पशु दुर्व्यवहार और क्रूरता की कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.

ब्राउनी नाम के कुत्ते को तत्काल इलाज के लिए एक एनजीओ द्वारा संचालित चिकित्सा केंद्र में भर्ती कराया गया था। टीवी एक्टर जया भट्टाचार्य ने कुत्ते को बचाया और जानवर को एक एनजीओ को भेज दिया। उन्होंने और उनकी टीम ने थैंक यू अर्थ नामक एक एनजीओ की स्थापना की।

Next Story