राष्ट्रीय

'भारत जोड़ो यात्रा' में तिरंगा लेकर चल रहे कांग्रेस नेता का हार्ट अटैक से निधन, राहुल गांधी ने दी अंतिम विदाई

Shiv Kumar Mishra
8 Nov 2022 12:31 PM GMT
भारत जोड़ो यात्रा में तिरंगा लेकर चल रहे कांग्रेस नेता का हार्ट अटैक से निधन, राहुल गांधी ने दी अंतिम विदाई
x

महाराष्ट्र में भारत जोड़ो यात्रा का आगाज सोमवार को हुआ। राज्य में यात्रा के दूसरे दिन की एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना हो गई। नांदेड़ जिले में मंगलवार को कांग्रेस सेवा दल के एक पदाधिकारी की, पार्टी की 'भारत जोड़ो यात्रा' के दौरान हार्ट अटैक से मौत हो गई। कृष्णकांत पांडे हाथ में तिरंगा लेकर यात्रा में चल रहे थे।

इस यात्रा का नेतृत्व कर रहे कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सेवा दल के महासचिव कृष्णकांत पांडेय के निधन पर दुख जताया। उन्होंने कहा कि पांडेय ने अंतिम क्षण तक राष्ट्रीय ध्वज को थामे रखा। राहुल गांधी ने पांडेय के परिवार के प्रति संवेदना जताते हुए कहा, "देश के प्रति उनका समर्पण हमें प्रेरित करता रहेगा।"

जिले के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि वरिष्ठ कांग्रेस नेता जयराम रमेश और अन्य के साथ चलते समय पांडेय को सांस लेने में तकलीफ और बेचैनी महसूस हुई। उन्होंने बताया कि पांडेय को एम्बुलेंस से शंकर नगर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया, अधिकारी ने बताया कि वह नागपुर के रहने वाले थे। उन्होंने बताया कि उनके पार्थिव शरीर को पोस्टमॉर्टम के लिए अस्पताल ले जाया गया। रमेश ने कहा कि पांडेय तिरंगा थामे हुए थे। पांडेय यात्रा में उनके और पार्टी के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह के साथ चल रहे थे।

जयराम रमेश ने ट्वीट किया, "कुछ मिनटों के बाद, जैसा कि चलन है, उन्होंने झंडा एक सहयोगी को सौंप दिया और पीछे चले गए। इसके बाद वह बेहोश होकर गिर पड़े और उन्हें एम्बुलेंस से अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।" रमेश ने कहा, "वह एक पक्के कांग्रेसी थे और नागपुर में RSS से मुकाबला करते थे। यह सभी यात्रियों के लिए सबसे दुखद घड़ी है।" उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, "यात्रियों, महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी और राहुल गांधी ने आज दोपहर नांदेड़ जिले के अटकली गांव में यात्रा पड़ाव स्थल पर कृष्ण कुमार पांडेय को अंतिम विदाई दी।"

Next Story