मुम्बई

क्या आप जानते हैं अंबानी परिवार के यह सीक्रेट जिन से अनजान हैं सभी लोग।

Anshika
1 May 2023 1:00 PM GMT
क्या आप जानते हैं अंबानी परिवार के यह सीक्रेट जिन से अनजान हैं सभी लोग।
x
अंबानी परिवार हमेशा से अपने फैमिली फंक्शन और पार्टी इसके लिए मशहूर रहा है। उनके पिता धीरूभाई अंबानी ने यह साम्राज्य बनाया था।

अंबानी परिवार हमेशा से अपने फैमिली फंक्शन और पार्टी इसके लिए मशहूर रहा है। उनके पिता धीरूभाई अंबानी ने यह साम्राज्य बनाया था और उनके बेटे मुकेश अंबानी और अनिल अंबानी ने अब इसकी बागडोर संभाल ली है देश-विदेश में अपनी धाक जमा चुके मुकेश अंबानी के पास एक बहुमंजिला घर एंटीलिया है ,जिसमें वो रहते हैं और उनके बिजनेस के बारे में भी सभी जानते हैं।

आज हम आपको अंबानी परिवार के वह सीक्रेट बताने जा रहे हैं जो शायद ही आपने कभी सुने होंगे। अंबानी परिवार देश का सबसे धनी परिवार है लेकिन इनसे जुड़े काफी रहस्य भी हैं जो लोग जानना चाहते हैं। बिजनेस में अपना नाम कमा चुके मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी हमेशा उनके साथ खड़ी रहती हैं।

दोनों की शादी 1985 में हुई थी ।तब से कपल ने अपने जीवन में कई उतार-चढ़ाव देखे और सभी मुश्किलों को पार करते हुए मजबूती के साथ हमेशा एक-दूसरे के सपोर्ट सिस्टम बने रहे। नीता अंबानी कहती है उन्होंने अपने बच्चों को पहले से ही पैसे की अहमियत समझाई है।

अपने एक इंटरव्यू में नीता अंबानी ने बताया था कि वह दोनों आज भी एक दूसरे से प्यार करते है। इसी वजह से उनकी लाइफ काफी हैप्पी लाइफ है।अंबानी परिवार हमेशा से ही अपने बिजनेस के लिए जाने जाते हैं और वह अपनी फैमिली वैल्यूज और रूल्स को लेकर भी फेमस है।

अंबानी परिवार का कोई भी सदस्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म (इंस्टाग्राम) पर नहीं है।ईशा अंबानी ने अपने एक इंटरव्यू में कहा कि उन्हें एक पब्लिक अकाउंट की जरूरत नहीं है क्योंकि वह एक इनफ्लुएंसर नहीं बनना चाहती और ना ही वह लोगों की संख्या बढ़ाना चाहती हैं वह सिर्फ सोशल मीडिया मनोरंजन के लिए यूज करती हैं। हालांकि मुकेश अंबानी की बेटी ईशा का एक सीक्रेट इंस्टा अकाउंट है, जिसका इस्तेमाल वह दुनिया में हो रही एक्टिविटी पर नजर रखने के लिए करती हैं।

अंबानी परिवार गुजरात से ताल्लुक रखता है। ऐसे में उनके घर में शुद्ध शाकाहारी भोजन ही बनता है। अंबानी परिवार की मुखिया कोकिलाबेन अंबानी शुद्ध शाकाहारी हैं और उनके बेटे मुकेश अंबानी अपनी मां के नक्शेकदम पर चलते हुए खाने को लेकर काफी सख्त हैं।

अंबानी परिवार में सभी लोग शाकाहारी हैं। मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी लो कार्ब और हाई प्रोटीन डाइट पर रहते हैं । सभी बातों को जानने के बाद यह कहना मुश्किल नहीं है कि अंबानीज की सफलता के पीछे उनकी फैमिली वैल्यूज का भी अहम योगदान है।

साथ ही दुनिया के सबसे धनी परिवारों में से एक होने के बावजूद अंबानीज अपनी जड़ों को कभी नहीं भूलते हैं और हमेशा विनम्रता, दयाभाव व परिवार को हर चीज से ऊपर रखते हैं। अंबानी का कोई भी फंक्शन होता है तो वह चर्चा का विषय बन जाता है। उनके यहां डिनर के सख्त नियम है इसलिए परिवार का हर सदस्य फैमिली डिनर के लिए समय जरूर निकालता है।

Next Story