मुम्बई

पूर्व सांसद हरिवंश सिंह पर धोखाधड़ी और धमकाने का मुकदमा दर्ज

Shiv Kumar Mishra
4 Sep 2021 5:12 AM GMT
पूर्व सांसद हरिवंश सिंह पर धोखाधड़ी और धमकाने का मुकदमा दर्ज
x

मुंबई । पूर्व सांसद हरिवंश सिंह के खिलाफ नवी मुंबई सीबीडी पुलिस स्टेशन में धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई गई है। यह शिकायत एक मकान की खरीद-फरोख्त को लेकर उनके करीबी ने की है। आरोप है कि फ्लैट का पूरा पैसा लेने के बाद उक्त फ्लैट को दूसरे व्यक्ति के हाथ में भेज दिया गया जबकि हरिवंश सिंह का कहना है कि यह आरोप बेबुनियाद है क्योंकि पिछले कई वर्षों से शिकायतकर्ता उस फ्लैट में किराए पर रह रहे थे।

नवी मुंबई स्थित सानपाडा में हरिवंश सिंह का एच.बी ग्रुप के नाम से कार्यालय है और अभी तक सैकड़ों इमारत, स्कूल, कॉलेज और हॉस्पिटल का निर्माण कर चुके हैं। सिंह नवी मुंबई से कई बार विधानसभा चुनाव भी लड़ चुके हैं लेकिन यहां सफलता नहीं मिलने पर उन्होंने अपनी किस्मत आजमाने के लिए अपना दल पार्टी के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़े और किस्मत ने साथ दिया वे सांसद बन गए। भले ही सब कुछ हासिल कर लिया हो लेकिन उनके खिलाफ धोखाधड़ी का आरोप लगने से उनकी छवि पर जरूर असर पड़ेगा! हरिवंश सिंह सहित उनके दोनों पुत्र के खिलाफ सीबीडी बेलापुर पुलिस स्टेशन में धोखाधड़ी की शिकायत प्रदुमन सिंह उर्फ गुड्डू ने दर्ज कराई है। शिकायत के आधार पर हरिवंश सिंह पर आरोप लगाया गया है कि साईं विहार सेक्टर 15 में हरिवंश सिंह द्वारा बनाई गई इमारत के जिस फ्लैट में गुड्डू सिंह रहते थे उसे बेचने का प्रस्ताव रखा गया जिस पर शिकायतकर्ता ने उक्त फ्लैट को खरीदने की मंशा जताई और दोनों के बीच एक करोड़ ₹1लाख में सौदा तय हुआ।

उसके बाद गुड्डू सिंह ने फ्लैट मालिक दुर्गेश सिंह को ₹5लाख बतौर टोकन एमाउंट दे दिया उसके बाद 80 लाख रुपए नगद देने के लिए दबाव बनाया गया, जिसके लिए गुड्डू सिंह ने जान पहचान और रिश्तेदारों से पैसा इकट्ठा किया और 30 दिसंबर 2020 में उनके निवास स्थान पर जाकर नगद रुपए दिया जिसका रसीद भी उन्हें दिया गया उसके बाद 15लाख रुपए हरिवंश सिंह के बैंक अकाउंट में ट्रांसफर किया गया। लेकिन जब रजिस्ट्रेशन कराने की बात गुड्डू सिंह ने किया तो दूसरे पक्ष की ओर से आनाकानी होने लगी। हालांकि हरिवंश सिंह के छोटे पुत्र को रितेंद्र कमलाकर सिंह को हाथों बेच दिया और फ्लैट को खाली कराने के लिए कुछ लोगों को भेज कर गाली गलौज के साथ फ्लैट खाली करने के लिए धमकी दिलवाया गया फिलहाल बेलापुर पुलिस ने धोखाधड़ी घर में घुसकर धमकी देने के आरोप में शिकायत दर्ज कर लिया है। गुड्डू सिंह ने बताया कि हरिवंश सिंह के द्वारा धोखाधड़ी के शिकार हुए कई लोग बहुत जल्दी सामने आने वाले हैं।

Next Story