मुम्बई

I Love...', बोलकर दबाया मासूम का गला और लिखा ये खत, 'मुझे और मेरे बेटे को एक साथ दफनाना

Shiv Kumar Mishra
9 April 2023 12:36 PM GMT
I Love..., बोलकर दबाया मासूम का गला और लिखा ये खत, मुझे और मेरे बेटे को एक साथ दफनाना
x

महाराष्ट्र के चंद्रपुर में एक शख्स ने अपने तीन साल के बेटे की हत्या कर दी. इसके बाद उसने चाकू से अपना लगा काट लिया. किसी तरह सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और उसे अस्पताल में भर्ती कराया. पुलिस का कहना है कि बेटे की हत्या करने वाला शख्स पत्नी के घर छोड़कर जाने की वजह से तनाव में था, इसी वजह से उसने खौफनाक कदम उठाया.

गणेश विट्ठल चौधरी महाराष्ट्र के चंद्रपुर में पत्नी काजल और तीन साल के बेटे के साथ रहता था. वो पत्नी और बेटे को बहुत चाहता था. मगर, उसकी नशे की लत से पत्नी परेशान रहती थी. वो पति को शराब न पीने की सलाह देती थी. पत्नी के सामने हां करके वो बात को टाल देता था. इस तरह आए दिन पत्नी उसे समझाती और वो हां करके बात टालता रहता था, मगर शराब पीना नहीं छोड़ रहा था.

हनुमान जयंती के दिन भी उसने कुछ ऐसा ही किया. लोग बजरंगबली की पूजा-अराधना में लगे थे और पति शराब पीकर घर पहुंच गया. इस पर काजल को बहुत गुस्सा आया. उसने विरोध किया तो दोनों में झगड़ा होने लगा. इसके बाद गणेश ने काजल को पीटना शुरू कर दिया. पति के इस रवैये से काजल घर छोड़कर चली गई.

पत्नी के जाने के बाद तनाव में था

इसके बाद से गणेश और उसका बेटा ही घर पर था. पत्नी के जाने के बाद गणेश तनाव में रहने लगा. इस तनाव में एक बार फिर उसने शराब को साथी बनाया और ऐसा कदम उठाया, जिससे इलाके के लोग सिहर उठे. उसने सब कुछ खत्म करने का प्लान बना लिया.

चचेरे भाई के नाम एक लेटर में लिखा...

खौफनाक कदम उठाने से पहले उसने चचेरे भाई नाना भाऊ के नाम एक लेटर में लिखा, "मुझे और मेरे बेटे को एक ही अर्थी पर ले जाया जाए और दोनों को एक ही गड्ढे में दफनाया जाए. मेरे बाद मेरे बेटे का ख्याल रखने वाला कोई नहीं, इसीलिए मैं उसे भी अपने साथ ले जा रहा हूं. मुझे माफ करना. ये मेरी बड़ी गलती है. OK, Good Bye. I Love You बेटा... Sorry, मैं जा रहा हूं". ये नोट लिखने के बाद गणेश ने बेटे की हत्या कर दी है और अपना गला काट लिया.

मामले में चंद्रपुर के एसपी का बयान

किसी तरह जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और गणेश को अस्तपाल में भर्ती कराया. चंद्रपुर के एसपी रविंद्र सिंह परदेसी का कहना है कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है. प्राथमिक जांच में पता चला है कि पत्नी के घर छोड़कर जाने से वो तनाव में था. इसी वजह से ऐसी घटना को अंजाम दिया. घायल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

साभार आज तक

Next Story