मुम्बई

भारत 10 हजार रुपये लीटर बिक रहा गधी का दूध, कोरोना के मरीज की इम्युनिटी बढ़ाने का दावा

Shiv Kumar Mishra
9 Dec 2021 9:16 AM GMT
भारत 10 हजार रुपये लीटर बिक रहा गधी का दूध, कोरोना के मरीज की इम्युनिटी बढ़ाने का दावा
x

महाराष्ट्र के हिंगोली शहर में गधी का दूध बेचा जा रहा है. दूध बेचने वाले दावा कर रहे हैं कि गधी का दूध पीने से शरीर में इम्युनिटी बढ़ती है और यह काफी शक्तिशाली है. कोरोना जैसी महामारी के खिलाफ जंग में यह काफी असरदार साबित होता है. हिंगोली में गधी का दूध लेने के लिए काफी संख्या में भीड़ उमड़ रही है. गधी के दूध को 10 हजार रुपये लीटर में बेचा जा रहा है.

हिंगोली में गली-गली घूमकर गधी का दूध बेचा जा रहा है और जोर-जोर से आवाज लगाई जा रही है कि एक चम्मच दूध पियो और हर तरह की बीमारी से मुक्ति पाओ. यह करिश्माई दूध है और इसे पीने से काफी फायदे होते हैं. बच्चों को निमोनिया नहीं होता. इसके अलावा बुखार, खांसी, कफ, जैसी बीमारी के साथ गधी का दूध कोरोना के मरीज की इम्युनिटी बढ़ाने को काम करता है. दूध बेचने वाले ऐसा दावा कर रहे हैं.

गधी का दूध बेचने वाले बालाजी मेसेवाड ने बताया कि वो ताजा दूध निकाल कर बेचते हैं. यह काफी बीमारियों पर असरदार है. एक चम्मच दूध की कीमत 100 रुपये और एक लीटर दूध 10 हजार रुपये में बेचते हैं. साथ ही गधी का दूध त्वचा और शरीर दोनों के लिए पोषक तत्वों से भरपूर है. अगर बच्चे को पैदा होने के तीन तक यह दूध रोज पिलाया जाए तो इससे ताउम्र फायदा पहुंचता है.

वहीं डॉक्टर वीएन रोडगे का कहना है कि गधी का दूध 10 हजार रुपये लीटर बेचा जा रहा है, यह पूरी तरह से गलत है. गधी का दूध पीने से कोरोना जैसी महामारी ठीक हो जाएगी, ऐसा बिल्कुल भी नहीं है. डॉक्टर की सलाह पर दवाई लेनी चाहिए. ऐसा किसी पर भी आंख बंद करके भरोसा नहीं करना चाहिए. लोग अपना पैसा खर्च न करें. बीमार होने पर डॉक्टर के पास जाएं.

Next Story