लाइफ स्टाइल

कभी दोस्तों से कर्जा लेकर पहुंचे थे मुंबई फिर संघर्ष ने कैसे बदल दी जिंदगी जानिए दीपक डोबरियाल की इंस्पिरेशनल स्टोरी

Anshika
16 April 2023 3:35 PM GMT
कभी दोस्तों से कर्जा लेकर पहुंचे थे मुंबई फिर संघर्ष ने कैसे बदल दी जिंदगी जानिए दीपक डोबरियाल की इंस्पिरेशनल स्टोरी
x
हम बात कर रहे है बॉलीवुड एक्टर दीपक डोबरियाल की जिनको हाल ही में अजय देवगन की फ़िल्म 'भोला' में अस्वाथामा के करैक्टर में देखा गया था। इस किरदार में उनका नेगेटिव रूप देखने को मिला और सब ने देखा कि किस तरह उन्होंने इस किरदार काफी बखूबी निभाया।

हम बात कर रहे है बॉलीवुड एक्टर दीपक डोबरियाल की जिनको हाल ही में अजय देवगन की फ़िल्म 'भोला' में अस्वाथामा के करैक्टर में देखा गया था। इस किरदार में उनका नेगेटिव रूप देखने को मिला और सब ने देखा कि किस तरह उन्होंने इस किरदार काफी बखूबी निभाया। दीपक का ये रोल नेगेटिव की एक केटेगरी पार करने वाला था और इसके लिए एक्टर ने काफी कड़ी मेहनत भी की थीफ़िल्म इंडस्ट्री में हर कोई मुंबई सपने लेकर आता है और उसको पूरा करने के लिए जीतोड़ मेहनत करता हैं। इसीलिए तो मुंबई को सपनों की महानगरी भी कहा जाता है। आज हम एक ऐसे ही फ़िल्म स्टार की स्टोरी बताएंगे जो काफी पॉपुलर है और अपने फ़िल्मी करियर में एक से बढ़कर एक रोल किये। । दीपक को इसलिए भोला फ़िल्म के लिए काफी तारीफ़ भी मिली थी। पर क्या आप जानते है कि 7 हज़ार रूपए का कर्ज़ा लेकर दीपक ने अपने करियर की शुरुआत की थी।

दीपक ने बताया कि, इस रोल के लिए उन्होंने थोड़ा सा ऐरोगेंट भी बनना पड़ा खासकर अपने लोगों को भी नाराज़ करना पड़ा। दीपक ने सबसे पहले थैंक्यू बोलना बंद कर दिया। इसके बाद जब भी कोई उन्हें हाई या हैलो कहता तो वो इग्नोर कर देते थे। इसकी वजह से शूटिंग से पहले ही वो थोड़ा रुड व्यवहार करने लगे थे।दीपक ने ये भी बताया कि, " जो लोग कहते है कि वो एक बार करैक्टर में एंट्री कर जाये तो फिर शूटिंग खत्म होने के बाद वो करैक्टर ओवर। पर मेरे साथ ऐसा नही है क्योंकि अस्वाथामा के रोल के बाद भी कई दिनों तक लोग मुझे बुरा ही समझते थे। दीपक डोबरियाल ने हाल में एक इंटरव्यू में बताया कि, जब उन्हें अस्वथामा का रोल ऑफर हुआ तो वो भी शॉक्ड थे क्योंकि उनकी इमेज एक कॉमिक हीरो की थी जो लोगों को अपनी मासूमियत से हंसाता है। ऐसे में ये रोल दीपक के लिए काफी चैलेंजिंग भी था। । लेकिन आखिरकार ये शूटिंग पूरी हुई और फ़िल्म रिलीज़ के बाद लोगों ने प्यार भी दिया।

दीपक ने अपने संघर्ष भरे दिनों को भी याद करते हुए बताया कि, उसवक्त मैंने एक ट्रिक की और सभी दोस्तों से थोड़ा बहुत पैसा मंगवाया और करीब 7 हजार का कर्ज लिया। इसके बाद कैलेंडर पर 90 दिनों का मार्क कर खुद को ये समझाया कि ये 90 दिन मैं अपनी तरफ से जीयूँगी और सब कुछ क़िस्मत पर छोड़ दिया।जब वो फ़िल्म एक्टिंग के लिए मुंबई आये थे तब वो काफी होम सिक थे पर धीरे धीरे आदत तो छूट गयी पर मौका नही मिल रहा था। इसके बाद मेरी क़िस्मत ने 90 दिन के अंदर एक ऐड में मौका मिला और पेमेंट मिली पूरे 1 लाख व्ही से क़िस्मत बदल गयी। आपको बता दे, दीपक ने अब तक तनु वेड्स मनु रिटर्न्स, हिंदी मीडियम 2, ओमकारा, दबंग 2, जैसी बड़ी मूवीज में काम किया है।

Next Story