लाइफ स्टाइल

Veteran actor Dilip Kumar passes away: अभिनेता दिलीप कुमार का निधन

Shiv Kumar Mishra
7 July 2021 3:14 AM GMT
Veteran actor Dilip Kumar passes away: अभिनेता दिलीप कुमार का निधन
x
ट्रेजडी किंग के नाम से मशहूर अभिनेता दिलीप कुमार का आज निधन हो गया.

प्रख्यात अभिनेता और ट्रेजडी किंग की नाम से मशहूर दिलीप कुमार का आज लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया. उनका निधन ९८ वर्ष की आयु में हो गया.सुबह 7.30 बजे दिलीप कुमार का निधन हो गया. उनका निधन मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में हुआ . बीते काफी समय से उनका इलाज चल रहा था जहाँ उन्होंने आज अंतिम सांस ली

मंगलवार की दोपहर को उन्हें सांस लेने में परेशानी के कारण मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. इसके बाद से ही उनके चाहने वाले उनके जल्द से जल्द ठीक होने की कामना कर रहे थे.

एक ही महीने में दूसरी बार अस्पताल में भर्ती हुए थे दिलीप साहब (Dilip Sahab)

इस महीने में यह दूसरी बार था जब दिलीप कुमार को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. इससे पहले वह 5 जून को भी हिंदुजा अस्पताल में ही भर्ती हुए थे और 6 दिन बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई थी. अब लगभग 10 दिन बाद ही उनकी तबियत फिर से बिगड़ गई थी. ट्रेजडी किंग (Tragedy King) को आईसीयू (ICU) में रखा गया था.

अब दिलीप कुमार के निधन की खबर से पूरी फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर है. आम लोगों के अलावा फिल्मी हस्तियां भी सोशल मीडिया (Social Media) पर नम आंखों से दिलीप साहब को श्रद्धांजलि दे रही हैं.

बता दें कि दिलीप कुमार का जन्म 11 दिसंबर 1922 को पाकिस्तान के पेशावर में हुआ था. उनका असली नाम मोहम्मद युसूफ खान था. अभिनय की दुनिया में कदम रखने के बाद उन्हें दिलीप कुमार के नाम से शोहरत मिली.

Next Story