लाइफ स्टाइल

जाने सुपरस्टार की बेटी होने के बावजूद ट्विंकल खन्ना क्यों रही फ्लॉप फिल्मों में

Anshika
3 May 2023 4:01 PM GMT
जाने सुपरस्टार की बेटी होने के बावजूद ट्विंकल खन्ना क्यों रही फ्लॉप फिल्मों में
x
तो आपको कई प्रोफेशन विरासत में मिल जाएंगे लेकिन अदाकारी एक ऐसा प्रोफेशन है जो कभी विरासत में नहीं मिलता है। यह हर किसी के बस की बात नहीं होती और अदाकारी हर किसी का अपना अपना टैलेंट होता है।

यूं तो आपको कई प्रोफेशन विरासत में मिल जाएंगे लेकिन अदाकारी एक ऐसा प्रोफेशन है जो कभी विरासत में नहीं मिलता है। यह हर किसी के बस की बात नहीं होती और अदाकारी हर किसी का अपना अपना टैलेंट होता है।

इसका सबसे बड़ा उदाहरण है, बॉलीवुड के कई स्टार किड्स जोकि सुपरस्टार माता पिता की तरह अपना नाम नहीं कमा पाए और फ्लॉप साबित हो गए। अपने सुपरहिट माता-पिता की वजह से इनको फिल्मों में काम तो मिल गया लेकिन यह लंबी दूरी तक ना चल पाए।

इसी कड़ी में आज हम बात करने वाले हैं राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया की बेटी ट्विंकल खन्ना की। बॉलीवुड के की किड्स अपने माता-पिता के नक्शे कदम पर चलते हुए एक्टिंग में अपने हाथ को आजमा रहे हैं जिनमें से कुछ तो बेहद सफल भी हुए लेकिन कुछ असफल साबित हुए।

बताया जाता है कि अभिनेता राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया दोनों ही अपने समय के काफी फेमस सितारे हुआ करते थे। राजेश खन्ना को तो हिंदी फिल्म सिनेमा का पहला सुपरस्टार भी कहा जाता था। राजेश खन्ना के नाम लगातार 15 फिल्में हिट देने का रिकॉर्ड भी दर्ज हुआ था। वही डिंपल कपाड़िया आज भी फिल्मों में आती हैं और अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल जीत रही है।

इन दोनों की बेटी ट्विंकल खन्ना ने फिल्म बरसात से अपना बॉलीवुड फिल्मों का कैरियर शुरू किया था। बताया जाता है कि ट्विंकल खन्ना की पहली फिल्म बरसात तो ठीक-ठाक चली लेकिन इसके बाद अन्य फिल्मों में भी नजर आई जिसमें जान, दिल तेरा दीवाना, इंटरनेशनल खिलाड़ी, जुल्मी जैसी फ़िल्में शामिल है।

वह शाहरुख खान के साथ फिल्म बादशाह में भी नजर आई थी। इसके बाद उन्होंने आमिर खान के साथ फिल्म मेला भी की यह फिल्म बुरी तरह फ्लॉप हो गई थी। लगातार फ्लॉप फिल्में देने के बाद ट्विंकल ने फैसला लिया कि वह खुद फिल्मों से दूरियां बना लेंगी।

गौरतलब है कि ट्विंकल खन्ना आज एक्टिंग नहीं करती है लेकिन वहां राइटिंग और इंटीरियर डिजाइनिंग करके खूब पैसा कमाती हैं। ट्विंकल खन्ना की सारी मैगजीन भी लिख चुकी है और वह न्यूज़ पेपर के लिए आर्टिकल भी देती हैं।

यूज भी करती हैं उन्होंने तीस मार खान, थैंक्यू, पटियाला हाउस और पैडमैन जैसी फिल्में प्रोड्यूस की है। बताया जाता है कि फिल्मों में काम ना करने के बावजूद ट्विंकल खन्ना के पास बेशुमार संपत्ति है। वही उनके पिता राजेश खन्ना भी अपनी पूरी संपत्ति अपनी दोनों बेटियों के नाम करके गए हैं।

Next Story