मुम्बई

मुंबई : 3 साल पहले इकबाल और रूपाली ने की थी लव मैरिज, बुर्का नहीं पहनने पर पत्नी की चाकू से हत्या!

Arun Mishra
27 Sep 2022 12:59 PM GMT
मुंबई : 3 साल पहले इकबाल और रूपाली ने की थी लव मैरिज,  बुर्का नहीं पहनने पर पत्नी की चाकू से हत्या!
x

मुंबई में एक मुस्लिम युवक ने अपनी हिंदू पत्नी की गला रेतकर हत्या कर दी। शुरुआती जांच में पता चला है कि पत्नी ने अपने ससुराल में मुस्लिम रीति-रिवाज मानने और बुर्का पहनने से मना कर दिया था। मुंबई के तिलक नगर इलाके के रहने वाले इकबाल मोहम्मद शेख ने तीन साल पहले 23 साल की रूपाली नाम की हिन्दू लड़की से लव मैरिज की थी। दोनों का दो साल का बेटा भी है।

शादी के बाद रूपाली पर ससुराल में मुस्लिम रीति-रिवाज को मानने और बुर्का पहनने का दबाव बनाया जा रहा था। इसे लेकर इकबाल और रूपाली में झगड़ा होने लगा था। दोनों पिछले कुछ महीने से अलग रह रहे थे। दोनों के बीच फोन पर ही बात होती थी। इस दौरान भी अक्सर झगड़ा ही होता था।

पुलिस ने बताया कि घटना सोमवार की रात करीब 10 बजे की है, जब इकबाल रूठी पत्नी को मनाने गया था। इस दौरान दोनों के बीच मुस्लिम रीति-रिवाजों को लेकर फिर से झगड़ा होने लगा। गुस्से में रूपाली ने तलाक लेने की बात कह दी। पहले तो इकबाल बेटे का हवाला देते हुए उसे मनाने लगा, लेकिन जब रूपाली तलाक की बात पर अड़ी रही तो इकबाल रूपाली को गली में खींच कर ले गया। वहां चाकू से गला रेत दिया और फरार हो गया।

रूपाली की चीख सुनकर वहां लोग इकट्ठे हो गए। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई, लेकिन पुलिस जब तक पहुंची रूपाली की मौत हो चुकी थी। पुलिस ने रूपाली के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। इसके बाद आरोपी की तलाश शुरू कर दी गई। थोड़ी ही देर बाद इकबाल को गिरफ्तार कर लिया गया।

man-killed-hindu-wife-for-refusing-to-wear-burqaमीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रूपाली इकबाल की दूसरी पत्नी थी। इकबाल ने पहली पत्नी को तलाक दे दिया था, क्योंकि उसके बच्चे नहीं थे। इसके बाद इकबाल ने रूपाली से लव मैरिज की थी। तिलक नगर के इंस्पेक्टर विलास राठौड़ ने बताया कि सोमवार को आरोपी इकबाल शेख ने पत्नी की चाकू से गला रेतकर हत्या कर डाली। फिलहाल, उससे पूछताछ की जा रही है।

Next Story