मुम्बई

मिलिए ओनलीफैन्स की मुंबई में जन्मी सीईओ आम्रपाली गण से

Smriti Nigam
5 July 2023 3:14 PM GMT
मिलिए ओनलीफैन्स की मुंबई में जन्मी सीईओ आम्रपाली गण से
x
ओनलीफैन्स में शामिल होने से पहले गैन वेस्ट हॉलीवुड में कैनबिस कैफे में मार्केटिंग और प्रचार के उपाध्यक्ष थे।

ओनलीफैन्स में शामिल होने से पहले गैन वेस्ट हॉलीवुड में कैनबिस कैफे में मार्केटिंग और प्रचार के उपाध्यक्ष थे। उन्होंने लोवेल हर्ब कंपनी, रेड बुल, क्वेस्ट न्यूट्रिशन वगैरह जैसी कंपनियों में भी काम किया था।

भारतीय मूल की आम्रपाली अमी गण ने दिसंबर 2021 में लोकप्रिय सब्सक्रिप्शन-आधारित क्रिएटर प्लेटफॉर्म ओनलीफैन्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) का पदभार संभाला। गण सितंबर 2020 में मुख्य विपणन और संचार अधिकारी के रूप में कंपनी में शामिल हुई और एक से कुछ ही अधिक समय में अगले वर्ष, संस्थापक टिम स्टोकली के कंपनी छोड़ने के बाद उन्हें सीईओ के रूप में पदोन्नत किया गया।

गैन का प्रारंभिक जीवन और ओनलीफैन्स में शामिल होने से पहले का समय-

आम्रपाली गण का जन्म मुंबई में हुआ था और वह अपने माता-पिता की इकलौती संतान के रूप में वर्जीनिया में पली-बढ़ीं। वर्तमान में मियामी में रहने वाले गैन पहले लॉस एंजिल्स में रह रहे थे। उन्होंने कैलिफोर्निया स्टेट यूनिवर्सिटी से जनसंपर्क और संगठनात्मक संचार में स्नातक की डिग्री हासिल की। जिसके बाद हार्वर्ड बिजनेस स्कूल से उद्यमिता पर ऑनलाइन सर्टिफिकेट कोर्स किया।

ओनलीफैन्स में शामिल होने से पहले गैन वेस्ट हॉलीवुड में कैनबिस कैफे में मार्केटिंग और प्रचार के उपाध्यक्ष थे। उन्होंने लोवेल हर्ब कंपनी, रेड बुल, क्वेस्ट न्यूट्रिशन वगैरह जैसी कंपनियों में भी काम किया था।

ओनलीफैन्स पर 'अनलाइकली सीईओ'

फर्म में बिताए गए कम समय को देखते हुए। सीईओ के रूप में गैन की पदोन्नति कई लोगों के लिए आश्चर्य की बात थी। गैन को सीईओ पद के लिए क्यों चुना गया? फॉर्च्यून की रिपोर्ट के अनुसार, कंसल्टिंग फर्म कोर्न फेरी में सीईओ उत्तराधिकार अभ्यास के वैश्विक नेता जेन स्टीवेन्सन के अनुसार, गैन का उदय संचार कौशल पर कंपनियों के नए वजन को दर्शाता है।

स्टीवेन्सन ने कहा, "कंपनी की कहानी बताने की क्षमता" काम और घर के बीच धुंधली सीमाओं के बीच और अधिक मूल्यवान हो गई है, जो कोरोनोवायरस महामारी के कारण हुई थी।

फॉर्च्यून की रिपोर्ट में एक माइक कर्टिस का हवाला दिया गया है जो क्वेस्ट में गैन के पूर्व सहयोगी थे। वह कंपनी की रणनीति जैसे व्यवसाय के कुछ हिस्सों में शामिल रहती थी, भले ही सीएमओ या सीसीओ के रूप में उसकी नौकरी आमतौर पर ऐसे मामलों से नहीं निपटती थी। कर्टिस ने कहा,सभी रास्ते उसके पास वापस आ गए. हर परियोजना में उसका हाथ था।

गैन कंपनी के संस्थापक टिम स्टोकली के करीबी थे और उनका कहना है कि वे अब भी दोस्त हैं। वही रिपोर्ट बताती है कि कैसे उनकी अपरंपरागत पृष्ठभूमि सीईओ के रूप में उनके कामकाज को आकार दे रही है। वह अपने नेतृत्व को पदानुक्रमित दृष्टिकोण से नहीं देखती है। फॉर्च्यून के अनुसार, वह एक एंट्री-लेवल कर्मचारी के साथ बात करके उतनी ही खुश हैं जितनी एक सेलिब्रिटी इस मंच से जुड़ने पर विचार कर रही है।

कभी-कभी वह वेब समिट, टेक कॉन्फ्रेंस या शाम के उत्सव जैसे प्रमुख कार्यक्रमों में स्नीकर्स के साथ स्टेज-रेडी आउटफिट पहनती है। या वह लंदन के एक शानदार भारतीय रेस्तरां डिशूम में ओनलीफैन्स टोपी पहनती है, जहां मेजबान पूछता है कि क्या उसका कोई खाता है; यह स्पष्ट करने के बजाय कि वह ओनलीफैन्स की सीईओ हैं, वह मुस्कुराती हैं और जवाब देती हैं,हां, यह एक अद्भुत मंच है।

सिर्फ अश्लीलता के बारे में नहीं

भले ही ओनलीफैन्स ने किशोर लड़कियों और अन्य लोगों द्वारा स्पष्ट यौन प्रीमियम सामग्री साझा करने के साथ लोकप्रियता हासिल की, आम्रपाली गण संचार में अपनी असामान्य पृष्ठभूमि का सहारा लेकर इस मंच को फिर से ब्रांड बना रही है, जो यौनकर्मियों को सशक्त बनाता है, बल्कि सभी रचनाकारों निजी प्रशिक्षकों से लेकर शेफ तक के प्रकार के लिए काम के लिए एक सुरक्षित आउटलेट भी प्रदान करता है।

भले ही ओनलीफैन्स गैन के नेतृत्व में कंपनी की प्रगति के बारे में चुप है, लेकिन वह वर्ष 2022 में टाइम 100 नेक्स्ट की सूची में थी।

"मुझे हमारे समुदाय को जानने और यह देखने का शौक है कि कैसे यह व्यवसाय रचनात्मक अर्थव्यवस्था और वयस्क मनोरंजन उद्योग के लिए विघटनकारी रहा है। गैन ने बताया, जहां उन्होंने तकनीक के क्षेत्र में काम करने के बारे में बात की थी। उद्योग पुरुषों द्वारा चलाया जाता है और इस व्यवसाय का नेतृत्व करना है।

गण ओनलीफैन्स को "वास्तव में अपने समय से पहले का मंच" कहते हैं। वह इसके द्वारा पेश की जाने वाली सामग्री की विविधता के बारे में बात करती है और कैसे इसने रचनाकारों को अपने समुदाय और प्रशंसकों से जुड़ने में मदद की है। उनका स्वयं ओनलीफैन्स पर एक खाता है जहां वह अपने कुत्ते फॉक्स के बारे में, अपने दैनिक जीवन के अंश, साक्षात्कार, घटनाएं, अपनी पसंद-नापसंद के बारे में पोस्ट करती हैं। वह रॉक क्लाइम्बिंग, पिलेट्स के वीडियो के साथ स्वस्थ शरीर के प्रति अपने जुनून के बारे में भी बात करती है।

Smriti Nigam

Smriti Nigam

    Next Story