मुम्बई

अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर जिस कार में रखे थे विस्फोटक, उसके मालिक की लाश मिलने से फैली सनसनी

Arun Mishra
5 March 2021 12:51 PM GMT
अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर जिस कार में रखे थे विस्फोटक, उसके मालिक की लाश मिलने से फैली सनसनी
x
सूचना मिलने पर नौपाड़ा पुलिस मौके पर पहुंची है और मामले की छानबीन कर रही है.

मुंबई में उद्योगपति मुकेश अंबानी के आलीशान बहुमंजिला घर एंटीलिया के बाहर मिली संदिग्ध स्कॉर्पियो कार के मालिक हिरेन मनसुख मृत अवस्था में पाए गए हैं. उनकी लाश संदिग्ध अवस्था में पाई गई. बताया जा रहा है कि उन्होंने कथित रूप से कलावा क्रीक में कूदकर आत्महत्या की है.

सूचना मिलने पर नौपाड़ा पुलिस मौके पर पहुंची है और मामले की छानबीन कर रही है. पुलिस का कहना है कि यह मामला आत्महत्या जैसा ही लग रहा है. अब ऐसे में बड़ा सवाल ये है आखिर हिरेन ने खुदकुशी क्यों की? हिरेन मनसुख वही शख्स थे, जिनकी स्कॉर्पियो कार का इस्तेमाल उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के पास जिलेटिन ले जाने के लिए किया गया था. उसी कार से धमकी भरा पत्र और कुछ वाहनों की नंबर प्लेट भी मिली थी.

कार से जिलेटिन की 20 छड़ें बरामद हुई थीं. जिनका इस्तेमाल विस्फोट के लिए किया जाता है. और धमकीभरी चिट्ठी मिली थी. चिट्ठी में कहा गया था कि ये सिर्फ ट्रेलर है. नीता भाभी, मुकेश भैया.. ये तो सिर्फ एक झलक है. अगली बार ये सामान पूरा होकर तुम्हारे पास आएगा और पूरा इंतजाम हो गया है. इसके बाद जांच अधिकारियों ने खुलासा किया था कि उस दिन रात 1 बजे के करीब स्कॉर्पियो कार वहां खड़ी की गई थी. वहां दो वाहन देखे गए थे, जिनमें स्कॉर्पियो कार के अलावा एक इनोवा भी थी. स्कॉर्पियो कार का ड्राइवर उसे वहां छोड़कर चला गया था. संदिग्ध कार की सूचना अंबानी के घर की सुरक्षा में तैनात कर्मियों ने स्थानीय पुलिस को दी थी.

इस घटना के बाद से ही मुकेश अंबानी और उनके घर की सुरक्षा में इजाफा कर दिया गया था. इस मामले की जांच मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच कर रही है. इस मामले में एक कथित संगठन ने दावा भी किया था. हालांकि अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हुई कि इस वारदात के पीछे किसी संगठन का हाथ है या नहीं. लेकिन पुलिस और अन्य एजेंसियों ने मामले को गंभीरता से लिया है. जांच जारी है. हिरेन मनसुख की लाश मिलने के बाद पुलिस सकते में आ गई है.

मुंबई पुलिस के कमिश्नर परमबीर सिंह और संयुक्त पुलिस आयुक्त मिलिंद भारम्बे अभी विधान भवन पहुंचे हैं. मुंबई के पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह और ज्वाइंट कमिश्नर मिलिंद भाराम्बे वहां से निकल गए. उन दोनों ने हिरेन मनसुख की मौत के बारे में कुछ भी कहने से इनकार कर दिया. उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि हिरेन मनसुख ने आत्महत्या की है, इस बात की पुष्टि हो गई है. बाकि जानकारी हम बाद में अपडेट करेंगे.

Next Story