मुम्बई

मुंबई में एक और आफताब हुआ पैदा अपनी गर्लफ्रेंड को काटा टुकड़ों में जानिए पूरा मामला ?

Smriti Nigam
8 Jun 2023 10:40 AM GMT
मुंबई में एक और आफताब हुआ पैदा अपनी गर्लफ्रेंड को काटा टुकड़ों में जानिए पूरा मामला ?
x
इमारत के निवासियों ने पुलिस को इस भयानक दृश्य के बारे में सूचित किया जिन्होंने अपार्टमेंट से एक अप्रिय गंध की शिकायत की।

इमारत के निवासियों ने पुलिस को इस भयानक दृश्य के बारे में सूचित किया जिन्होंने अपार्टमेंट से एक अप्रिय गंध की शिकायत की।

प्लास्टिक की थैलियों और चादरों में मुंबई के पास एक घर से शरीर के अंगों को सड़ने से भयानक श्रद्धा वाकर हत्याकांड की यादें ताजा हो गईं क्योंकि पुलिस ने एक व्यक्ति को अपनी लिव-इन पार्टनर की हत्या करने और उसकी लाश को काटने के आरोप में गिरफ्तार किया।

नया नगर पुलिस थाने के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, पीड़िता की पहचान 32 वर्षीय सरस्वती वैद्य के रूप में हुई है, जो मीरा रोड के गीता नगर में एक आवासीय इमारत की सातवीं मंजिल पर अपने अपार्टमेंट में बुधवार देर रात मिली थी।

अधिकारी ने कहा कि वैद्य अपने साथी 56 वर्षीय मनोज साने के साथ पिछले तीन साल से लिव-इन रिलेशनशिप में रह रही थी। उस दौरान दंपती किराए के फ्लैट में रह रहा था।

अधिकारी ने कहा कि इमारत के निवासियों ने वैद्य और साहनी के अपार्टमेंट से एक अप्रिय गंध आने की शिकायत करते हुए इस भयावह दृश्य के बारे में पुलिस को सूचित किया।

अधिकारियों ने वैद्य के क्षत-विक्षत शरीर की खोज की जिसे कई टुकड़ों में काट दिया गया था। मुंबई के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) जयंत बजबाले ने कहा, "शुरुआती जांच में पता चला है कि महिला की बेरहमी से हत्या की गई थी।"

इस भयानक घटना के बाद से अधिकारियों ने साहनी को गिरफ्तार कर लिया है। जांचकर्ताओं द्वारा अपराध के संभावित मकसद का खुलासा किया जाना बाकी है।

वर्तमान में जांच जारी है क्योंकि अधिकारी वैद्य की हिंसक मौत की ओर ले जाने वाली परिस्थितियों को एक साथ जोड़ने का काम कर रहे हैं।

श्री बजबले ने कहा "हम जनता से आग्रह करते हैं कि वे हमारी जांच में सहायता के लिए किसी भी जानकारी के साथ आगे आएं।इस घटना में पिछले साल देश को स्तब्ध कर देने वाले श्रद्धा वाकर हत्याकांड से काफी समानताएं हैं।

वाकर एक 27 वर्षीय कॉल सेंटर कर्मचारी थी, जिसे उसके लिव-इन पार्टनर आफताब पूनावाला ने गला घोंट दिया था, जिसने उसके शरीर को 35 टुकड़ों में काट दिया और 18 दिनों में उन्हें जंगल में फेंक दिया। उसने शरीर के कुछ हिस्सों को फ्रिज में रख दिया और उसकी पहचान छिपाने के लिए उसके चेहरे को जला दिया।

मामला छह महीने बाद सामने आया जब वॉकर के पिता ने महीनों तक उससे संपर्क करने में विफल रहने के बाद गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई। आफताब पूनावाला को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया था और हत्या और सबूत नष्ट करने का आरोप लगाया था।

Next Story