मुम्बई

मुंबई में और तेज हुई कोरोना की स्पीड, 24 घंटे में 10860 नए केस; दो मौत

Arun Mishra
4 Jan 2022 2:18 PM GMT
मुंबई में और तेज हुई कोरोना की स्पीड, 24 घंटे में 10860 नए केस; दो मौत
x
मुंबई में कोरोना के मामले दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं। मंगलवार को सारे रिकॉर्ड तोड़ते हुए मुंबई में कोरोना के 10860 नए केस दर्ज हुए।

नई दिल्ली : देश में कोरोना की रफ्तार दिन ब दिन बढ़ती जा रही है। दिल्ली और मुंबई में कोरोना के आंकड़े डराने वाले हैं। मुंबई में मंगलवार को 10860 नए कोरोना मामले दर्ज हुए हैं। इसके अलावा दो मौतें दर्ज हुई। वहीं, दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 5481 नए कोरोना मामले दर्ज हुए।

मुंबई में कोरोना के मामले दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं। मंगलवार को सारे रिकॉर्ड तोड़ते हुए मुंबई में कोरोना के 10860 नए केस दर्ज हुए। पिछले 24 घंटे में कोरोना से दो लोगों की मौत दर्ज हुई। इसके साथ ही मुंबई में कोरोना के 47476 एक्टिव केस हो गए हैं।

नई गाइडलाइन जारी

मुंबई में बढ़ते हुए कोरोना संकट को देखते हुए इस पर नियंत्रण लगाने के लिए मुंबई की हाउसिंग सोसाइटीज और इमारतों को लेकर नई गाइडलाइंस जारी की गई है। इसके मुताबिक किसी इमारत की किसी मंजिल में कोई कोरोना का सक्रिय मरीज पाया गया तो उस पूरी मंजिल को सील कर दिया जाएगा। अगर कोरोना के दस केस सामने आए या बड़ी सोसाइटियों और हाई राइज बिल्डिंगों में 20 फीसदी घरों में कोरोना के केस पाए गए तो पूरी इमारत सील कर दी जाएगी।

पुणे में स्कूल बंद

पुणे जिले में कक्षा 1 से 8 तक की शारीरिक कक्षाएं 30 जनवरी तक बंद रहेंगी। महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजीत पवार का कहना है कि स्कूल की कक्षाएं ऑनलाइन मोड में जारी रहेंगी।

बता दें कि इससे पहले सोमवार को महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 12160 नए केस सामने आए हैं। इसके अलावा संक्रमण से 10 लोगों की मौत भी हुई थी। जबकि सोमवार को अकेले मुंबई शहर में कोरोना के 8,082 नए मामले सामने आए जो पिछले साल 18 अप्रैल के बाद किसी एक दिन का सर्वाधिक स्तर रहा। बीमारी के कारण दो और मरीजों की मौत हुई थी।

Next Story