मुम्बई

महाराष्ट्र से बड़ी खबर: नासिक में एक अस्पताल में ऑक्सीजन लीक होने से 11 लोगों की मौत

Shiv Kumar Mishra
21 April 2021 9:01 AM GMT
महाराष्ट्र से बड़ी खबर: नासिक में एक अस्पताल में ऑक्सीजन लीक होने से 11 लोगों की मौत
x

महाराष्ट्र: नासिक के अस्पताल में ऑक्सिजन टैंक लीक होने से 25 मरीजों की हालत गंभीर हो गई है जिनमें से ११ मरीजों की मौत की खबर मिली है. कोरोना वायरस संकट के बीच महाराष्ट्र के नासिक में बड़ा हादसा हो गया है. यहां स्थित जाकिर हुसैन अस्पताल में ऑक्सीन टैंक लीक हो गया है. हादसे में 11 मरीजों की मौत हो गई है. इस बात की जानकारी एफडीए मंत्री राजेंद्र शिंगणे ने दी है. वहीं, 12 लोगों की हालत गंभीर है. रिपोर्ट्स में बताया गया है कि टैंकर भरने के दौरान यह रिसाव हुआ है. रिसाव होने की वजह से अस्पताल परिसर में ऑक्सीजन फैल गई थी.

नासिक में एक अस्पताल में ऑक्सीजन लीक होने से 11 लोगों की मौत

शिंगणे ने कहा कि इसमें 11 लोगों की मौत हुई है. हम इसकी जांच करेंगे और आने वाले दिनों में ऐसी घटना न हो इसके लिए काम करेंगे. टैंक में से हुए रिसाव के चलते पूरे इलाके में ऑक्सीजन फैल गई थी. खबर है कि इस दौरान अस्पताल में 25 मरीजों का इलाज वेंटिलेटर पर जारी था. कई मरीजों का हालत गंभीर बनी हुई है. इसके अलावा 60 से ज्यादा मरीजों को ऑक्सीजन दी जा रही थी. महाराष्ट्र देश का कोरोना वायरस महामारी से सबसे प्रभावित राज्य है.

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा है कि नासिक में टैंकर के वाल्व के रिसाव के कारण बड़े पैमाने पर ऑक्सीजन का रिसाव हुआ. अस्पताल पर निश्चित रूप से इसका असर पड़ने वाला था, लेकिन मैं अभी और जानकारी इकट्ठा नहीं कर रहा हूं. हम अधिक जानकारी जुटाने के बाद एक प्रेस नोट जारी करेंगे.

वहीं महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडंनवीस ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी और गांधी परिवार एक सोची समझी रणनीति के तहत देश में नकारात्मकता का नेरेटिव तैयार करना चाहता है. प्रियंका जी ने जो बातें बताई हैं क्या इन बातों की चर्चा उन्होंने महाराष्ट्र सरकार (जो उनके भरोसे चल रही है) के साथ की? देश में कोरोना से जितनी मौतें हुई हैं उसमें करीब 40-48% मौतें अकेले महाराष्ट्र में हुई हैं। देश में कोरोना के जितने मामले आए हैं उसमें करीब 35-40% महाराष्ट्र में आए हैं। देश में कोरोना के जितने सक्रिय मरीज हैं उसमें करीब 35-37% महाराष्ट्र में हैं.

Shiv Kumar Mishra

Shiv Kumar Mishra

Next Story