मुम्बई

महाराष्ट्र में सेना, एनसीपी अलग, क्या कांग्रेस अगली तैयारी है? सूत्रों बोले बातचीत जारी है

Shiv Kumar Mishra
4 July 2023 1:09 PM GMT
महाराष्ट्र में सेना, एनसीपी अलग, क्या कांग्रेस अगली तैयारी है? सूत्रों बोले बातचीत जारी है
x
Sena, NCP Split In Maharashtra, Is Congress Next Sources Say Talks On

नई दिल्ली: भाजपा के सूत्रों ने दावा किया है कि महाराष्ट्र की विपक्षी महा विकास अघाड़ी में आखिरी अक्षुण्ण पार्टी बची कांग्रेस भी शिवसेना और शरद पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की तरह ही आगे बढ़ सकती है।

सूत्रों ने कहा कि कांग्रेस के दो प्रमुख नेता उनसे बातचीत कर रहे हैं और चर्चा कुछ समय से चल रही है और अब अंतिम चरण में है।

इससे पहले आज, महाराष्ट्र के वन मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने दावा किया कि कांग्रेस और अन्य दलों के नेता पारगमन में रुचि रखते हैं। "न केवल कांग्रेस बल्कि ऐसे कई लोग हैं जो अपनी पार्टियों से नाखुश हैं क्योंकि उनके नेता स्वार्थ से भरे हुए हैं। वे देश की प्रगति के रास्ते में बाधाएं पैदा करते हैं और वे प्रधानमंत्री मोदी को नहीं चाहते - ठीक उसी तरह जैसे चीन और पाकिस्तान चाहते हैं , “जब उनसे भाजपा के संपर्क में कांग्रेसियों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया।

इस बीच, कांग्रेस, सेना और राकांपा में विभाजन के मद्देनजर महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता पद के लिए प्रयास कर रही कांग्रेस ने इस बात से इनकार किया है कि इस तरह की किसी भी कार्रवाई की पुनरावृत्ति की संभावना नहीं है।

यह पूछे जाने पर कि कांग्रेस महा विकास अघाड़ी में अब तक अकेली बची एकमात्र पार्टी है, पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने हाल ही में एक साक्षात्कार में दावा किया कि भाजपा ने पहले भी कांग्रेस को तोड़ने की कोशिश की थी। उन्होंने कहा था, ''लेकिन दो-तिहाई संख्या 30 विधायकों की है, जो आसान नहीं होगा... एक या दो शामिल हो सकते हैं।'' उन्होंने कहा कि पार्टी यह सुनिश्चित करने के लिए मंगलवार को एक बैठक करेगी कि सब कुछ ठीक है।

हालाँकि, अजित पवार के विद्रोह करने और राज्य के सत्तारूढ़ गठबंधन के साथ साइन करने के बाद से कांग्रेस अपने झुंड की रक्षा कर रही है। उन्होंने रविवार को उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली.

Next Story