मुम्बई

जानिए अमिताभ बच्चन से जुड़े उस किस्से को जब उनके ऊपर हो गया था 90 करोड़ का कर्ज।

Smriti Nigam
12 May 2023 2:31 PM GMT
जानिए अमिताभ बच्चन से जुड़े उस किस्से को जब उनके ऊपर हो गया था 90 करोड़ का कर्ज।
x
अमिताभ बच्चन ने एक बार साझा किया था कि जब उनकी कंपनी एक बड़े वित्तीय झटके से गुजर रही थी तो वह अपना घर खोने के कगार पर थे।

अमिताभ बच्चन ने एक बार साझा किया था कि जब उनकी कंपनी एक बड़े वित्तीय झटके से गुजर रही थी तो वह अपना घर खोने के कगार पर थे।1990 के दशक में अमिताभ बच्चन एक कठिन समय से गुजरे जब उनकी कंपनी दिवालिया हो गई और उनके दरवाजे पर लेनदार थे।

एक पुराने इंटरव्यू में बच्चन ने इस बात का भी खुलासा किया था कि उन पर 90 करोड़ रुपये का कर्ज था। इतना ही नहीं, अमिताभ बच्चन अपना घर भी खोने के कगार पर थे क्योंकि उनकी सारी संपत्ति कंपनी से जुड़ी हुई थी।एक पुराने साक्षात्कार में, बच्चन से पूछा कि क्या उनका घर जब्त होने जा रहा है, अभिनेता ने कहा, "हां, यह वास्तव में , सारी संपत्तियां कुर्क की गईं। इसलिए जब आप एक व्यक्तिगत गारंटी पर हस्ताक्षर करते हैं, तो आप व्यक्तिगत रूप से उसका भुगतान करने के लिए उत्तरदायी होते हैं और इसलिए लगभग 90 करोड़ रुपये का भुगतान किया जाना था।

शोले अभिनेता ने कहा कि "लगभग 55 कानूनी मामले" और "और हर दिन दरवाजे पर लेनदार थे, बहुत शर्मनाक, बहुत अपमानजनक था।"बच्चन ने कहा कि जो लोग पहले उनकी कंपनी से जुड़ने के लिए बहुत उत्साहित थे, और वह अचानक "बहुत शत्रुतापूर्ण हो गए, बहुत अपमानजनक और असभ्य हो गए।

" अपने कर्ज के बारे में बोलते हुए, बच्चन ने कहा कि "इसमें से बहुत कुछ प्रसार भारती, दूरदर्शन जैसे सरकारी संस्थानों के पास था, इसका बहुत सा हिस्सा बैंकों, वित्तीय संस्थानों, व्यक्तिगत ऋणों के साथ था और इसमें से कुछ की गलती से मैंने और जया ने व्यक्तिगत रूप से गारंटी दी थी।

बच्चन ने कहा कि उस समय उन्हें आर्थिक रूप से सलाह नहीं दी गई थी और कहा गया था कि कुछ भी नहीं होगा, यही कारण है कि उन्होंने कुछ व्यक्तिगत गारंटी पर हस्ताक्षर किए। टेलीविजन शो कौन बनेगा करोड़पति की सफलता ने भी उनके करियर को पटरी पर लाने में मदद की।

Next Story