मुम्बई

जानिए कौन है यह एमएम ??मुकेश अंबानी के लिए इतने खास क्यों है एमएम

Anshika
29 April 2023 12:51 PM GMT
जानिए कौन है यह एमएम ??मुकेश अंबानी के लिए इतने खास क्यों है एमएम
x
एशिया के सबसे अमीर कारोबारी मुकेश अंबानी का सिर्फ बैंक बैलेंस ही बड़ा नहीं है बल्कि उनका दिल भी काफी बड़ा है।

एशिया के सबसे अमीर कारोबारी मुकेश अंबानी का सिर्फ बैंक बैलेंस ही बड़ा नहीं है बल्कि उनका दिल भी काफी बड़ा है। वह सभी रिश्तो को निभाने में हमेशा आगे रहते हैं।

वह अपने दोस्तों की पैसों से भी हमेशा मदद करते हैं।मुकेश अंबानी के दोस्त मनोज मोदी इन दिनों काफी चर्चा में छाए हुए हैं। रिलायंस के पुराने कर्मचारी ही नहीं बल्कि वह मुकेश अंबानी के काफी करीबी दोस्त भी हैं।

वह अंबानी परिवार के इतने ज्यादा करीब है कि उनकी बेटी की शादी में मुकेश अंबानी ने पंद्रह सौ करोड़ रुपए का घर उनको तोहफे में दिया था। यही नहीं मुकेश अंबानी ने अपने घर में उनकी बेटी की शादी भी करवाई थी।

बीते दिनों मुकेश अंबानी ने अपने पुराने कर्मचारी को पंद्रह सौ करोड़ रुपए का 22 मंजिला इमारत गिफ्ट किया। साल 1980 में मनोज मोदी ने रिलायंस के साथ अपने करियर की शुरुआत की थी। रिलायंस के जामनगर रिफायनरी पेट्रोकेमिकल प्लांट ,रिलायंस रिटेल और रिलायंस जियो में उनका अहम रोल था।

साल 2020 में फेसबुक के साथ ₹43000 की डील मनोज मोदी का हाथ था, जब रिलायंस में इंफॉर्मेशन और कम्युनिकेशन सेक्टर में आने का फैसला किया मनोज मोदी मुकेश अंबानी का साथ दिया। मनोज मोदी केवल रिलायंस के कर्मचारी नहीं बल्कि मुकेश अंबानी के खास दोस्त भी हैं।

यही नहीं मनोज मोदी की बेटी की .शादी भी उन्होंने अपने घर से करवाई थी।रिलायंस के होने वाले फैसले में मनोज मोदी की भी राय ली जाती है. ऑफिस में उन्हें एमएम यानी मास्टरमाइंड के नाम से बुलाया जाता है.

मनोज मोदी और मुकेश अंबानी दोनों कॉलेज के टाइम से अच्छे दोस्त हैं. मनोज मोदी 3 जुलाई 1957 को एक गुजराती परिवार में जन्मे थे. उन्होंने मुंबई यूनिवर्सिटी में केमिकल इंजीनियरिंग में बैचलर डिग्री प्राप्त की.

इसी दौरान मुकेश अंबानी से भी उनकी मुलाकात हुई दोनों एक साथ पढ़ते थे .पढ़ाई के बाद मुकेश अंबानी ने रिलायंस ज्वाइन किया.उन्होंने मनोज मोदी को भी अपने साथ बुला लिया. मुंबई के नेपियन सी रोड पर वृंदावन बिल्डिंग इन दिनों इसी वजह चर्चा में है 1.7 लाख वर्ग मीटर में बनी इस इमारत को मुकेश अंबानी ने अपने सबसे पुराने कर्मचारी को तोहफे में दिया है.

मनोज मोदी को मुकेश अंबानी का राइट हैंड कहां जाता है.बताया जा रहा है, हाल ही में उन्होंने एमएम को 1500 करोड़ रुपए में 22 मंजिला इमारत भी तोहफे में दी है .

वह रिलायंस जियो और रिलायंस रिटेल के डायरेक्टर के तौर पर काम करते हैं लेकिन वह कभी भी विजिटिंग कार्ड पर अपना नाम नहीं छपवाते हैं और ना ही वो किसी बोर्ड मीटिंग में शामिल होते हैं। वह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे फेसबुक ट्विटर पर भी नहीं एक्टिव रहते हैं ।

Next Story