महाराष्ट्र

मुस्लिम पुरुषों ने चादर चढ़ाने के लिए नासिक के त्र्यंबकेश्वर मंदिर में घुसने की कोशिश की, जांच के आदेश.,

Anshika
16 May 2023 10:30 AM GMT
मुस्लिम पुरुषों ने चादर चढ़ाने के लिए नासिक के त्र्यंबकेश्वर मंदिर में घुसने की कोशिश की, जांच के आदेश.,
x
घटना पर संज्ञान लेते हुए, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, जिनके पास महाराष्ट्र सरकार में गृह मंत्रालय का प्रभार भी है, ने इस घटना की एसआईटी जांच का आदेश दिया।

घटना पर संज्ञान लेते हुए, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, जिनके पास महाराष्ट्र सरकार में गृह मंत्रालय का प्रभार भी है, ने इस घटना की एसआईटी जांच का आदेश दिया। मुस्लिम समुदाय के लोगों के एक समूह ने कथित रूप से प्रसिद्ध में प्रवेश करने की कथित तौर पर हुई इस घटना के कई वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रहे हैं। मंदिर ट्रस्ट के एक अधिकारी ने को बताया कि समूह को सुरक्षा गार्डों ने मंदिर के बाहर रोक दिया। मंदिर प्रबंधन के अनुसार, केवल हिंदुओं को मंदिर में प्रवेश करने की अनुमति है।

भगवान शिव के 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक त्र्यंबकेश्वर मंदिर मे पांच से छह लोगों को हरे स्कार्फ के साथ मंदिर में प्रवेश करने की कोशिश करते देखा है। हालांकि, उन्हें मंदिर परिसर में प्रवेश नहीं करने दिया गया। घटना का संज्ञान लेते हुए उप मुख्यमंत्री डाॅ.देवेंद्र फडणवीस महाराष्ट्र सरकार में गृह मंत्रालय का प्रभार भी संभाल रहे हैं, ने समूह द्वारा नासिक के प्रसिद्ध मंदिर में जबरन घुसने के कथित प्रयास की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) गठित करने का आदेश दिया। फडणवीस के कार्यालय ने एक बयान में कहा कि अतिरिक्त महानिदेशक (एडीजी) रैंक का एक अधिकारी एसआईटी का प्रमुख होगा।

मुख्यमंत्री कार्यालय ने मराठी में एक ट्वीट में कहा, "उपमुख्यमंत्री और गृह मंत्री देवेंद्र फडणवीस ने त्र्यंबकेश्वर मंदिर के मुख्य प्रवेश द्वार पर एक निश्चित भीड़ के जमा होने की कथित घटना पर प्राथमिकी दर्ज करके सख्त कार्रवाई का आदेश दिया है।" फडणवीस ने बयान में कहा, "एसआईटी न केवल इस घटना की जांच करेगी, बल्कि इसी तरह की एक घटना की भी जांच करेगी जो पिछले साल इसी मंदिर में हुई थी। कुछ समुदाय का प्रतिनिधित्व करने वाला एक समूह मंदिर में घुस गया था।" त्र्यंबकेश्वर मंदिर ट्रस्ट ने भी नासिक पुलिस आयोग को पत्र लिखकर मंदिर में प्रवेश करने की कोशिश करने वाले समूह के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

Next Story