महाराष्ट्र

महाराष्ट्र में सियासी संकट ? एकनाथ शिंदे पार्टी विधायकों के साथ असम पहुंचे, 40 विधायकों के साथ होने का किया का दावा

Arun Mishra
22 Jun 2022 4:23 AM GMT
महाराष्ट्र में सियासी संकट ? एकनाथ शिंदे पार्टी विधायकों के साथ असम पहुंचे, 40 विधायकों के साथ होने का किया का दावा
x
शिवसेना के मंत्री एकनाथ शिंदे पार्टी विधायकों के साथ असम पहुंच गए हैं.

मुंबई: महाराष्ट्र में सियासी घमासान मचा हुआ है. शिवसेना के मंत्री एकनाथ शिंदे पार्टी विधायकों के साथ असम पहुंच गए हैं. वह यहां के होटल रेडिशन ब्लू में ठहरे हुए हैं. वहां 50 कमरें बुक कराए गए हैं. वहीं उद्धव सरकार के नेताओं की ओर से शिंदे को मनाने की कोशिशें जारी हैं. कल देर शाम शिवसेना के दो नेता सूरत में शिंदे से मिले और उन्होंने मनाने की कोशिश की.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, दोनों नेताओं के साथ मुलाकात के बाद एकनाथ शिंदे ने मिलिंद नारवेकर के फोन से मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से बात की. यह बातचीत करीब 10 मिनट तक हुई. उद्धव की पत्नि रश्मि ठाकरे से भी शिंदे से बातचीत हुई है.शिंदे ने कहा कि वो पार्टी की भलाई के लिए यह कदम उठा रहे हैं. अब तक उन्होंने कोई फैसला नहीं लिया है और न ही किसी दस्तावेज़ पर दस्तखत किए हैं. सीएम उद्धव ठाकरे ने शिंदे से विचार कर वापस आने के लिए कहा है. फिलहाल इस बातचीत से कोई हल नहीं निकला.

एकनाथ शिंदे ने किया 40 विधायकों के साथ का दावा

गुवाहाटी पहुंचकर एकनाथ शिंदे ने दावा किया है कि शिवसेना के कुल 55 में से 40 विधायक उनके साथ हैं. इसके अलावा 7 निर्दलीय विधायकों का साथ भी एकनाथ शिंदे को मिला है. शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे NCP से नाराज बताये जा रहे हैं.

महाराष्ट्र में कांग्रेस करेगी अहम बैठक

महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस पर्यवेक्षक कमलनाथ की मौजूदगी में आज कांग्रेस विधायक दल की बैठक होगी. बैठक में 43 विधायक मौजूद रहेंगे. कमलनाथ और कांग्रेस के अन्य वरिष्ठ नेताओं की बैठक के बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मिलने की संभावना है. वह शरद पवार से भी मिल सकते हैं.


Next Story