महाराष्ट्र

नवनीत राणा बैकफुट पर, मातोश्री के बाहर नहीं पढ़ेंगी हनुमान चालीसा

Sakshi
23 April 2022 12:18 PM GMT
नवनीत राणा बैकफुट पर, मातोश्री के बाहर नहीं पढ़ेंगी हनुमान चालीसा
x
महाराष्ट्र के विधायक रवि राणा और उनकी पत्नी और सांसद नवनीत राणा ने उद्धव ठाकरे के आवास मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ पढ़ने से एलान को वापस ले लिया है।

महाराष्ट्र के मुंबई में हनुमान चालीसा विवाद गर्माता ही जा रहा है, लेकिन अब इस विवाद में विराम लगता हुआ दिखाई दे रहा है। महाराष्ट्र के विधायक रवि राणा और उनकी पत्नी और सांसद नवनीत राणा ने उद्धव ठाकरे के आवास मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ पढ़ने से एलान को वापस ले लिया है। बता दें कि प्रेस कॉन्फ्रेंस में नवनीत राणा ने कहा कि हमारा विरोध ढोंगी हनुमान भक्त के खिलाफ था। उन्होंने गुंडे भेजे, जिन्होंने हमारे घर के बाहर हंगामा किया। हमारा मकसद था इसकी असलियत दिखाना। इसके अलावा इस रानजीतिक जोड़े ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार समारोह में हिस्सा ले रहे हैं, इसलिए हमने अपना पाठ करने का प्रोग्राम वापस ले लिया है।

बात दें कि आज शनिवार को भारी हंगामे के बाद रवि राणा और सांसद नवनीत राणा ने उद्धव ठाकरे के घर मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने का प्रोग्राम वापस ले लिया है। बता दें कि हनुमान चालीसा पाठ को लेकर महाराष्ट्र में बीते दिनों से भारी हंगामा चल रहा है, जिसका आज नाटकीय तरीके से विराम हुआ।

इससे पहले सुबह नौ बजे राणा दंपती मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने के मूड में थी। इस घोषणा के साथ ही गुस्साए शिव सेना कार्यकर्ता राणा दंपती के अमरावती और मुंबई आवास पर सुबह पहुंच गए और जमकर हंगामा किया। इस दौरान पुलिस के साथ शिवसेना कार्यकर्ताओं की झड़प हुई। बैरिकेडिंग तोड़े गए। काफी देर तक शिवसेना कार्यकर्ता उनके आवास के बाहर डटे रहे। आखिरकार राणा दंपती को अपना प्रोग्राम वापस लेना पड़ा।

बता दें कि सांसद नवनीत कौर ने प्रेस कांफ्रेंस में उद्धव ठाकरे को जमकर निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि हमारा मकसद ढोंगी हनुमान भक्त के खिलाफ था। उन्होंने कहा, 'मैं यह सवाल पूछना चाहती हूं कि आखिर किसी को हनुमान चालीसा पाठ से क्या दिक्कत है। हनुमान संकट मोचक हैं। मुझे लगता है कि ये उनमें डर है। इसलिए उन्होंने हमे रोकने के लिए गुंडे भेजे।'

Next Story