महाराष्ट्र

महाराष्ट्र : केमिस्ट मर्डर केस की NIA करेगी जांच, अमित शाह ने दिए आदेश, बीजेपी नेता बोले- नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट की वजह से मर्डर?

Arun Mishra
2 July 2022 9:43 AM GMT
महाराष्ट्र : केमिस्ट मर्डर केस की NIA करेगी जांच, अमित शाह ने दिए आदेश, बीजेपी नेता बोले- नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट की वजह से मर्डर?
x
महाराष्ट्र के अमरावती में 21 जून को गला रेत कर हुई केमिस्ट की हत्या मामले का एनआईए जांच करेगी.

मुंबई: महाराष्ट्र के अमरावती में 21 जून को गला रेत कर हुई केमिस्ट की हत्या मामले का एनआईए जांच करेगी. इस बाबत गृह मंत्री अमित शाह ने आदेश जारी कर दिया है. दरअसल, स्थानीय बीजेपी ने आरोप लगाया है कि ये हत्या पार्टी की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा के बयान से जुड़ी है, क्यूंकि मृतक उमेश कोल्हे ने सोशल मीडिया ग्रुप में नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट किया था. इस मामले में अभी तक छह लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. लेकिन पुलिस हत्या की स्पष्ट वजह बता नहीं पा रही है.

उमेश हत्याकांड की जांच एनआईए करेगी. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हत्याकांड में एनआईए जांच के आदेश दिए हैं. राष्ट्रीय जांच एजेंसी की टीम अमरावती पहुंची है. एनआईए की टीम ने महाराष्ट्र पुलिस से जानकारी जुटाई. इससे पहले उमेश की हत्या की जांच में महाराष्ट्र एटीएस की टीम जुटी थी. एटीएस सूत्रों ने बताया था कि वे इस बात की जांच कर रहे हैं कि क्या इस मामले में कोई आतंकी एंगल तो नहीं है. एटीएस इस बात की भी जांच कर रही थी कि क्या उदयपुर के आरोपियों की तरह अमरावती के आरोपियों ने भी यही पैटर्न इस्तेमाल किया है.

उधर, शिवसेना के नेता दीपक केसरकर ने कहा है कि मामले में कानूनी कार्रवाई होगी, हिंदुत्व ही संस्कृति है. हम सबको साथ लेकर चलेंगे. उन्होंने कहा कि ऐसा दौर चल रहा है, जिसमें टारगेट खोजा जा रहा है और बहकाने की कोशिश की जा रही है. हम कोशिश करेंगे कि किसी को सॉफ्ट टारगेट ना बनाया जाए.

वहीं, भाजपा के स्थानीय नेताओं ने अमरावती के शहर कोतवाली थाने को चिट्ठी सौंपी है. चिट्ठी में कहा गया है कि उमेश ने सोशल मीडिया पर नूपुर शर्मा के पक्ष में संदेश पोस्ट किया था. इसलिए बदला लेने और एक मिसाल कायम करने के लिए उसकी हत्या कर दी गई. आजतक इंडिया टुडे को आधिकारिक पुष्टि, पुलिस ने कहा कि हमें स्थानीय भाजपा नेताओं से चिट्ठी मिली है और उस एंगल से मामले की जांच की जा रही है.

Next Story