पुणे

पुणे-मुंबई एक्सप्रेसवे पर केमिकल से भरे ट्रक में लगी भीषण आग, 4 की मौत, सामने आया हैरान करने वाला वीडियो

Arun Mishra
13 Jun 2023 2:05 PM GMT
पुणे-मुंबई एक्सप्रेसवे पर केमिकल से भरे ट्रक में लगी भीषण आग, 4 की मौत, सामने आया हैरान करने वाला वीडियो
x
महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री व गृह मंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने दुर्घटना पर दुख जताया.

पुणे: पुणे-मुंबई एक्सप्रेसवे पर मंगलवार को रसायन से भरे एक टैंकर के दुर्घटनाग्रस्त होने से उसमें आग लग गई और इस हादसे में चार लोगों की मौत हो गयी, वहीं तीन लोग घायल हो गये. पुलिस ने यह जानकारी दी. दुर्घटना के बाद सड़क पर वाहनों की भीड़ लग गई, जिसे कुछ घंटों में हटा दिया गया.

एक अधिकारी ने बताया कि घटना लोनावाला और खंडाला के बीच घटी. उन्होंने कहा कि दुर्घटना होने के बाद टैंकर में आग लगी और रसायन में विस्फोट होने से निकले अंगारे सड़क पर चल रहे वाहनों पर गिरने लगे.

लोनावाला थाने के एक अधिकारी ने बताया कि सड़क पर चल रहे चार वाहन चालक इस घटना में घायल हो गये जिनमें से तीन की मौत हो गयी. इसके अलावा टैंकर में सवार एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि दो अन्य घायल हो गए.

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री व गृह मंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने दुर्घटना पर दुख जताया. उन्होंने कहा, ‘‘दुर्घटना में तीन लोग घायल हो गये जिनका एक स्थानीय अस्पताल में उपचार चल रहा है. मैं उनके कुशल होने की प्रार्थना करता हूं.''

उन्होंने कहा कि राज्य पुलिस, राजमार्ग पुलिस, आईएनएस शिवाजी के कर्मी और दमकल कर्मी घटनास्थल पर तैनात हैं और आग पर काबू पा लिया गया है.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि राजमार्ग के एक तरफ से यातायात शुरू हो गया है. जल्द ही दूसरी तरफ का रास्ता खोल दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि स्थिति पर नजर रखी जा रही है.

पुलिस अधिकारी ने कहा कि आग के कारण एक्सप्रेसवे पर वाहनों का आवागमन रोक दिया गया और सड़क पर बिखरे मलबे को हटाने के लिए क्रेन का इस्तेमाल किया जा रहा है.

अधिकारी ने लगभग पौने चार बजे बताया, “क्रेन की मदद से मलबा हटाया जा रहा है और सड़क पर वाहनों का आवागमन जल्द ही फिर से शुरू हो जाएगा.”

Next Story