पुणे

जुड़वाँ बच्चियों की मौत: पिता, उसके परिवार पर हत्या का मामला दर्ज

Smriti Nigam
20 July 2023 10:04 AM GMT
जुड़वाँ बच्चियों की मौत: पिता, उसके परिवार पर हत्या का मामला दर्ज
x
पुलिस ने दोनों मृत शिशुओं के पिता (30 वर्ष), उसके पिता (62), मां (55) और भाई (26) के खिलाफ मामला दर्ज किया है

पुलिस ने दोनों मृत शिशुओं के पिता (30 वर्ष), उसके पिता (62), मां (55) और भाई (26) के खिलाफ मामला दर्ज किया है। मृतक शिशुओं की मां के भाई ने पहले पुणे की एक अदालत में याचिका दायर कर पुलिस को जांच करने का निर्देश देने की मांग की थी।पुणे की एक अदालत के आदेश के बाद, सिटी पुलिस ने नवंबर 2019 और फरवरी 2020 में दो जुड़वां नवजात लड़कियों की मौत के मामले में हत्या की जांच शुरू की है।

यह आदेश इन आरोपों के बाद आया कि उन्हें मार दिया गया क्योंकि उनके पिता और उनका परिवार एक बेटा चाहते थे। पुलिस ने कहा कि वे सितंबर 2020 में जुड़वां बच्चों की मां की संदिग्ध आकस्मिक मौत की भी जांच कर रहे हैं। इस सप्ताह की शुरुआत में जुड़वां नवजात लड़कियों की हत्या और उसके प्रति आपराधिक साजिश के आरोप में हडपसर पुलिस स्टेशन में एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

पुलिस ने दोनों मृत शिशुओं के पिता (30 वर्ष), उसके पिता (62), मां (55) और भाई (26) के खिलाफ मामला दर्ज किया है। मृतक शिशुओं की मां के भाई ने पहले पुणे की एक अदालत में याचिका दायर कर पुलिस को जांच करने का निर्देश देने की मांग की थी।

हडपसर पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने कहा,तब 27 साल की उम्र में, मां ने 2019 की शुरुआत में दो लड़कियों को जन्म दिया था। एक बच्चे की 2019 में 26 नवंबर को सात महीने की उम्र में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई, जबकि दूसरी की 2020 में 6 फरवरी को मौत हो गई।

कथित तौर पर बच्चों की मां की एक दुर्घटना में मृत्यु हो गई जब वह और उनके पति 15 सितंबर 2020 को पुणे-कोलाड रोड पर यात्रा कर रहे थे।

अधिकारियों ने कहा कि मां के भाई ने पुणे की एक अदालत में एक निजी मामला दायर कर लड़कियों की मौत की जांच करने के लिए पुलिस को निर्देश देने की मांग की है। उन्होंने आरोप लगाया कि लड़कियों की हत्या इसलिए की गई क्योंकि उनके पिता का परिवार लड़का चाहता था

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि उनकी बहन को गोरी त्वचा वाले बच्चे पैदा करने के लिए गर्भावस्था के दौरान कुछ लेने के लिए मजबूर किया गया था।

अदालत के हालिया फैसले के बाद सोमवार को हडपसर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जुड़वां बच्चों की मां की आकस्मिक मौत के मामले में पुणे ग्रामीण के तहत पौड पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है. हादसा 15 सितंबर की रात करीब 8 बजे चाचवाली गांव में भारी बारिश के दौरान हुआ था।

Next Story