पुणे

मस्जिदों से लाउडस्पीकर नहीं हटवाएं तो थाने के समाने बजेगा हनुमान चालीसा, राज ठाकरे की धमकी

Sakshi
7 May 2022 11:07 AM GMT
मस्जिदों से लाउडस्पीकर नहीं हटवाएं तो थाने के समाने बजेगा हनुमान चालीसा, राज ठाकरे की धमकी
x
राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) ने मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने के लिए अब पुलिस को धमकी दी है।

राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) ने मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने के लिए अब पुलिस को धमकी दी है। पार्टी ने सुप्रीम कोर्ट के देश का हवाला देते हुए पुणे पुलिस कमिश्नर को एक पत्र भेजा है। इसमें कहा है कि मस्जिदों से लाउडस्पीकर उतारवाकर उन्हें सड़क पर रखें। मौलानाओं से सहमति पत्र लें। वरना, मनसे थाने के सामने हनुमान चालीसा बजाकर अपना विरोध दर्ज कराएगी।

बता दें कि पुणे मनसे की ओर से जारी एक पत्र में कहा गया है, 'लाउडस्पीकर एक सामाजिक मुद्दा है और हम धार्मिक दरार पैदा नहीं करना चाहते। हम अपनी फैसले पर अडिग हैं। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) इस पत्र के माध्यम से मांग करती है कि पूरे पुणे शहर में लगभग 400 से 450 मस्जिदें हैं। लगभग सभी मस्जिदों पर लाउडस्पीकर लगे हैं, जो अनधिकृत हैं। लाउडस्पीकरों को हटा दिया जाना चाहिए या उन्हें स्थायी रूप से बंद कर दिया जाना चाहिए, ताकि आसपास रहने वाले नागरिकों को इससे निकलने वाली तेज आवाज से परेशानी न हो।'

मनसे ने आगे कहा कि 'हम अजान के खिलाफ नहीं है, लेकिन हम सिर्फ यह कहना चाहते हैं कि लाउडस्पीकर (Loudspeaker Row) से ऐसा नहीं किया जाना चाहिए। इन सभी मस्जिदों के मौलवी से बात करके पुलिस को एक लिखित रिपोर्ट हमें देनी चाहिए। पुलिस को यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि इससे कानून-व्यवस्था में गड़बड़ी नहीं होनी चाहिए। रिपोर्ट से यह संदेश जाना चाहिए कि मस्जिदों से लाउडस्पीकरों पर अजान नहीं बजाई जाएगी।' बता दें कि मनसे चीफ राज ठाकरे ने भी एक पत्र के माध्यम से कहा था कि अगर मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटा दिए जाते हैं, तो धार्मिक या सामाजिक दरार का सवाल ही पैदा नहीं होगा और मौलवी हमारे साथ कानून का प्लान करेंगे।

Next Story