पुणे

विदेशी बाजारों में आईपीओ लॉन्च करने की योजना: विन्सेस

Smriti Nigam
11 May 2023 3:44 PM GMT
विदेशी बाजारों में आईपीओ लॉन्च करने की योजना: विन्सेस
x
पुणे स्थित Vinsys बीएफएसआई, दूरसंचार और सरकारी विभागों जैसे क्षेत्रों के लिए अनुकूलित पाठ्यक्रम प्रदान करता है, जहां आईटी और प्रक्रियाओं के लिए प्रशिक्षण आवश्यक है।

पुणे स्थित Vinsys बीएफएसआई, दूरसंचार और सरकारी विभागों जैसे क्षेत्रों के लिए अनुकूलित पाठ्यक्रम प्रदान करता है, जहां आईटी और प्रक्रियाओं के लिए प्रशिक्षण आवश्यक है।

आईटी सेवा कंपनी विन्सिस ने बुधवार को कहा कि वह अपनी वैश्विक पहुंच का विस्तार करने के लिए अमेरिका और ब्रिटेन सहित विदेशी बाजारों में अधिग्रहण के अवसरों की तलाश कर रही है और साथ ही अपने पहले सार्वजनिक निर्गम को लॉन्च करने की योजना की भी घोषणा की।

पुणे स्थित Vinsys BFSI, दूरसंचार और सरकारी विभागों जैसे क्षेत्रों के लिए अनुकूलित पाठ्यक्रम प्रदान करता है, जहाँ IT और प्रक्रियाओं के लिए प्रशिक्षण आवश्यक है। इसमें प्रमुख तकनीकी कंपनियों और संस्थानों द्वारा प्रमाणित 800 से अधिक पेशेवरों की एक टीम है।

विन्सिस ने एक बयान में कहा कि कंपनी ने पिछले वित्त वर्ष के दौरान 157.30 करोड़ रुपये का राजस्व और 16.02 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया।

वर्तमान में, विंसिस यूएई, ओमान, मलेशिया, सिंगापुर, नाइजीरिया, केन्या, यूके और यूएस में काम करती है।

विस्तार योजना के हिस्से के रूप में, कंपनी ने कहा कि वह सक्रिय रूप से मध्य पूर्व में अपनी स्थिति को मजबूत करने के साथ-साथ अमेरिका और यूके सहित नए बाजारों में अपनी पहुंच का विस्तार करने के लिए अकार्बनिक विकास के अवसरों की तलाश कर रही है।

कंपनी ने 2023-24 की दूसरी तिमाही के अंत से पहले सऊदी अरब में एक नया कॉर्पोरेट कार्यालय और प्रशिक्षण केंद्र खोलने की भी योजना बनाई है।

विन्सिस एक इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग (आईपीओ) की दिशा में भी काम कर रहा है, जिसे चालू कैलेंडर वर्ष के भीतर पूरा करने का लक्ष्य है।

कंपनी ने कहा कि उसने धन उगाहने के उद्देश्य से मर्चेंट बैंकरों और कानूनी फर्मों को नियुक्त किया

हमने एक नवोदित उद्योग में प्रवेश किया, जिससे हमें ग्राहकों को आवश्यकतानुसार मॉड्यूल की पेशकश करने में मदद मिली। समय के साथ, कंपनी ने अपने संचालन में तेजी लाई है और वैश्विक आईटी प्रमुखों सहित अपने ग्राहकों के निरंतर समर्थन के साथ विश्व स्तरीय प्रशिक्षण कक्षों और सुविधाओं में निवेश किया है। पुणे में, "विन्सिस के संस्थापक और सीईओ विक्रांत पाटिल ने कहा।

इसके अलावा, उन्होंने कहा, Vinsys एम एंड ए लेनदेन निष्पादित करने और नई फर्मों को एकीकृत करने के लिए आश्वस्त है।

पाटिल ने कहा, "अकार्बनिक विकास के अवसरों का दोहन करने के अलावा, विन्सेस भी व्यवस्थित रूप से बढ़ने की तलाश में है। इस दिशा में, कंपनी ने अमेरिका में पहले से ही व्यापार विकास टीमों की भर्ती की है और यूरोप में भी ऐसा ही करना चाहती है।"

चल रही वैश्विक अनिश्चितता के साथ, कंपनी ने कहा कि वह अपने परिचालन को बढ़ाने का अवसर देखती है।

Next Story