पुणे

पुणे पुलिस ने लूट की कोशिश की नाकाम,पालकी जुलूस के दौरान चोरी करने की थी योजना

Anshika
11 Jun 2023 11:47 AM GMT
पुणे पुलिस ने लूट की कोशिश की नाकाम,पालकी जुलूस के दौरान चोरी करने की थी योजना
x
पुणे पुलिस ने आगामी पालकी जुलूस में भाग लेने वाले लोगों को निशाना बनाने की योजना बना रहे दो संदिग्धों को पकड़ा है

पुणे पुलिस ने आगामी पालकी जुलूस में भाग लेने वाले लोगों को निशाना बनाने की योजना बना रहे दो संदिग्धों को पकड़ा है। उनके पास से 1.10 लाख मूल्य के चोरी हुए मोबाइल फोन बरामद किए गए और आगे की जांच से पता चला कि चोरी की योजना पालकी जुलूस के दौरान बनाई गई थी। कई मामले दर्ज किए गए हैं और पुलिस ने घटना के दौरान सुरक्षा सुनिश्चित करने और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए कड़े कदम उठाए हैं।

पुणे पुलिस 12 जून को शहर में आने वाले आगामी पालकी जुलूस की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। व्यापक गश्त के प्रयासों के तहत, पुलिस को हाल ही में लुटेरों के एक समूह के बारे में एक महत्वपूर्ण सूचना मिली। जो वारी जुलूस में शामिल होने वाले लोगों को निशाना बनाने की योजना बना रहे थे. अपराधी घटना के दौरान भारी भीड़ का फायदा उठाना चाहते थे। सूचना पर तेजी से कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच की यूनिट 5 हरकत में आई।

हडपसर और वनौरी पुलिस स्टेशनों के पास गश्त के दौरान क्राइम ब्रांच के दस्ते ने रविदर्शन चौक के पास राज्य परिवहन बस स्टॉप पर दो संदिग्धों को पकड़ा। संदिग्धों की पहचान मुंधवा निवासी श्रीकांत राजू जाधव (21) और दिलीप बलभीम गायकवाड़ (33) के रूप में हुई है।

पुलिस ने जब आरोपियों की तलाशी ली तो उनके पास से चोरी के मोबाइल फोन का जखीरा बरामद हुआ. कुल 1.10 लाख रुपये मूल्य के बरामद मोबाइल फोन हाल ही में पुणे के हडपसर, मुंधवा, बंड गार्डन और बिबवेवाड़ी इलाकों में हुई चोरी से जुड़े थे। पुलिस अधिकारियों के अनुसार, यह पता चला कि चोरी किए गए सेल फोन को कर्नाटक ले जाने का इरादा था।

पुलिस ने बरामद मोबाइल फोन के संबंध में आरोपियों से पूछताछ की, लेकिन वे चुप्पी साधे रहे और कोई ठोस जानकारी नहीं दी। मामले की आगे की जांच से खुलासा हुआ कि आरोपी ने आषाढ़ी के पालकी जुलूस के दौरान चोरी करने की योजना बनाई थी क्योंकि यह शहर के माध्यम से अपना रास्ता बनाता है।

हडपसर, मुंढवा, बंड गार्डन और बिबवेवाड़ी पुलिस स्टेशनों में चोरी हुए मोबाइल फोन से संबंधित भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 379 के तहत कई मामले दर्ज किए गए हैं।

पुणे पुलिस पालकी जुलूस के दौरान नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है। किसी भी अप्रिय घटना को रोकने और पूरे आयोजन के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए कड़े कदम उठाए गए हैं।

Next Story