पुणे

साइबर फ्रॉड में सॉफ्टवेयर इंजीनियर से ₹ 12.57 लाख की ठगी

Smriti Nigam
22 July 2023 5:34 AM GMT
साइबर फ्रॉड में सॉफ्टवेयर इंजीनियर से ₹ 12.57 लाख की ठगी
x
पुलिस ने कहा कि हिंजवडी के एक 33 वर्षीय आईटी इंजीनियर को ऑनलाइन टास्क धोखाधड़ी में ₹12.57 लाख का चूना लगाया गया है।

पुलिस ने कहा कि हिंजवडी के एक 33 वर्षीय आईटी इंजीनियर को ऑनलाइन टास्क धोखाधड़ी में ₹12.57 लाख का चूना लगाया गया है।

पुणे: हिंजवडी के एक 33 वर्षीय आईटी इंजीनियर को ऑनलाइन टास्क धोखाधड़ी में 12.57 लाख रुपये का चूना लगाया गया है,

शिकायतकर्ता के अनुसार, घटना 20 जून और 20 जुलाई 2023 के बीच हुई। पुलिस के अनुसार, कोहिनूर कोरल टॉवर, हिंजवडी निवासी सुदर्शन लक्ष्मण सनप 33 ने शिकायत दर्ज कराई, आरोपी ने सोशल मीडिया वेबसाइट के माध्यम से उनसे संपर्क किया। आरोपी ने पीड़ित को ऑनलाइन टास्क गेम में निवेश करने पर अच्छा रिटर्न मिलने का लालच दिया।

बाद में, आरोपी ने पीड़ित का नाम एक सोशल मीडिया ग्रुप में जोड़ दिया, जहां वह कार्य के बारे में नियमित अपडेट प्राप्त कर सकता है। कार्य पूरा होने के बाद पीड़ित को एक निश्चित राशि मिलती है। शुरुआत में उन्होंने अच्छा पैसा कमाया. बाद में आरोपी ने उससे कुछ पैसे निवेश करने के लिए कहा, जिसके एवज में आरोपी ने उसे निवेश पर 30-40 प्रतिशत रिटर्न का आश्वासन दिया।

आरोपी द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुसार, पीड़ित ने अपने छह अलग-अलग बैंक खातों में ₹ 12,57,000 ट्रांसफर कर दिए और रिटर्न का इंतजार किया। जब आरोपी की ओर से कोई जवाब नहीं आया तब पीड़ित को पता चला कि, उसके साथ धोखा हुआ है और उसने पुलिस स्टेशन का दरवाजा खटखटाया।

गुरुवार को हिंजेवाड़ी पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 406 और 420 के तहत मामला दर्ज किया गया है और आगे की जांच जारी है।शिकायतकर्ता के अनुसार, घटना 20 जून और 20 जुलाई 2023 के बीच हुई। पुलिस के अनुसार, कोहिनूर कोरल टॉवर, हिंजवडी निवासी सुदर्शन लक्ष्मण सनप 33 ने शिकायत दर्ज कराई, आरोपी ने सोशल मीडिया वेबसाइट के माध्यम से उनसे संपर्क किया। आरोपी ने पीड़ित को ऑनलाइन टास्क गेम में निवेश करने पर अच्छा रिटर्न मिलने का लालच दिया।

Next Story