महाराष्ट्र

पुणे की रैली में गरजे राज ठाकरे, बताया क्यों रद्द किया अयोध्या दौरा, पीएम मोदी से की ये अपील, शिवसेना पर भी बोला हमला

Arun Mishra
22 May 2022 7:30 AM GMT
पुणे की रैली में गरजे राज ठाकरे, बताया क्यों रद्द किया अयोध्या दौरा, पीएम मोदी से की ये अपील, शिवसेना पर भी बोला हमला
x
क्या मातोश्री कोई मस्जिद है जो वहां हनुमान चालीसा नहीं पढ़ी जा सकती है.

Raj Thackeray Pune Rally speech : महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे (Raj Thackeray) ने पुणे की रैली को संबोधित करते हुए बताया कि उन्होंने अपना अयोध्या दौरा क्यों रद्द किया। राज ठाकरे ने कहा कि अगर वह अयोध्या जाते तो उन पर केस लाद दिए जाते। उन्होंने कहा कि हमारी सभा के लिए यह हाल छोटा है। हम पहले एसपी कॉलेज में यह सभा करना चाहते थे। लेकिन वहां अनुमति नहीं मिल पाई। कॉलेज वालों ने बताया कि हम इन सारी चीजों के लिए अनुमति नहीं देते हैं। अब हम भी देखेंगे कि हमें नहीं मिला तो किसी को भी ना मिले।

इस दौरान राज ठाकरे ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से समान नागरिक संहिता लागू करने की मांग करता हूं. साथ ही उन्होंने मांग की कि औरंगाबाद का नाम बदलकर संभाजी नगर किया जाए. जनसभा में राज ठाकरे ने लाउडस्पीकर के मुद्दे पर कहा कि मैं अभी भी अपनी मांग को लेकर अडिग हूं. मेरी मांग है कि मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाए जाएं. क्योंकि सिर्फ शोर का लेवल कम करना ही काफी नहीं है. अब समय है कि इन्हें पूरी तरह से हटाया जाए. क्योंकि ये अभी नहीं हुआ तो फिर कभी नहीं होगा.

राज ठाकरे ने कहा कि पिछले दिनों पुणे आने पर मेरी तबीयत खराब थी। मेरे पैर और कमर में काफी दिक्कत थी। इसलिए उस समय मैंने मुंबई में जाकर इलाज शुरू करवाया था। अभी भी डॉक्टरों द्वारा इलाज शुरु है और आगामी 1 तारीख को एक ऑपरेशन करवाना है। यह सब मैं इसलिए बता रहा हूं क्योंकि पता नहीं कल को पत्रकार मित्र इसके बारे में क्या-क्या न्यूज़ बनाने लगें। पत्रकार आजकल हमारे पीछे सभी जगह पर नजर आ रहे हैं। घर से निकलते ही एक कैमरा हमारे पीछे लगा दिया जाता है।

राज ठाकरे ने कहा कि, मुझे आज भी याद है, जिस वक्त उत्तर प्रदेश में मुलायम सिंह की सरकार थी, उस वक़्त कार सेवकों को जान से मारा गया. मुझे बाद में समझ मे आया कि ये सब ट्रैप था. अगर मैं अयोध्या जाता तो निश्चित ही मेरे साथ मेरे हजारों मन सैनिक मेरे साथ अयोध्या आते फिर सब कार्यकर्ताओं पर केस किया जाता. मुझे गाली मिलेगी चलेगा, मेरे ऊपर टिप्पणी की जाएगी चेलेगा लेकिन मैं अपने मैं कार्यकर्ताओं को तो नहीं फंसने दूंगा.

राज ठाकरे ने इस दौरान नवनीत राणा की गिरफ्तारी का भी जिक्र किया. जिसमें उन्होंने कहा कि, उद्धव ठाकरे सरकार ने राणा दंपत्ति को सताने का काम किया. मातोश्री के सामने हनुमान चालीसा पढ़ने में क्या दिक्कत है? क्या मातोश्री कोई मस्जिद है जो वहां हनुमान चालीसा नहीं पढ़ी जा सकती है. नवनीत राणा के साथ संजय राउत की फोटो सिर्फ एक ढ़ोंग है.

राज ठाकरे ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर जमकर निशाना साधा. दरअसल हाल ही में सीएम उद्धव ठाकरे ने असली हिंदू होने को लेकर एक बयान दिया था. इस पर पलटवार करते हुए राज ठाकरे ने कहा कि यह सीएम उद्धव का यह बयान काफी बचकाना है. वह पूछते हैं कि कौन असली हिंदू है. इस पर मुझे हंसी आती है और ये पूछने का मन करता है कि आपकी कमीज ज्यादा सफेद या फिर मेरी.

Next Story