महाराष्ट्र

हिंदुत्व पर राजनीति: शिवसेना, बीजेपी, मनसे ने लाइमलाइट चुराने के लिए हाथापाई की

Gaurav Maruti
4 May 2022 5:40 PM GMT
हिंदुत्व पर राजनीति: शिवसेना, बीजेपी, मनसे ने लाइमलाइट चुराने के लिए हाथापाई की
x
लाउडस्पीकर के इस्तेमाल को लेकर उठे विवाद के बीच महाराष्ट्र की राजनीति में तीन प्रमुख खिलाड़ी- शिवसेना, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे)


उडस्पीकर के इस्तेमाल पर विवाद के बीच, महाराष्ट्र की राजनीति में तीन प्रमुख खिलाड़ी - शिवसेना, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) - हिंदुत्व पाई पाने के लिए आपस में भिड़ रहे हैं।

शिवसेना ने बुधवार को मनसे प्रमुख राज ठाकरे द्वारा 'मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने' पर बाल ठाकरे के वीडियो के इस्तेमाल पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की, जबकि भाजपा ने यह कहकर मनसे पर निशाना साधने की कोशिश की कि लाउडस्पीकर असली मुद्दा नहीं था, बल्कि कुछ पर प्रतिबंध था। 'कट्टरपंथी' मुस्लिम संगठन।

खुद को बाल ठाकरे की विचारधारा के उत्तराधिकारी के रूप में पेश करने और सेना को शर्मिंदा करने के प्रयास में, राज ठाकरे ने अपनी रैली का एक वीडियो क्लिप ट्वीट किया, जिसमें उन्हें यह कहते हुए सुना जा सकता है कि जब शिवसेना राज्य में सत्ता में आई, तो वह तब तक आराम नहीं करेगी जब तक कि वह सफल नहीं हो जाती। लोगों को सड़कों पर नमाज अदा करने से रोकने के लिए। शिवसेना के दिवंगत संस्थापक ने यह भी कहा, "धर्म ऐसा होना चाहिए कि वह राष्ट्र की प्रगति के रास्ते में न आए, लोगों को इससे असुविधा न हो। अगर मेरा हिंदू धर्म किसी को तकलीफ दे रहा है तो वे मेरे पास आएं और हम उसका समाधान करेंगे... लाउडस्पीकर बंद हो जाएंगे.'

Next Story