महाराष्ट्र

कई MNS कार्यकर्ता लिए गए हिरासत में, राज ठाकरे की हो सकती है गिरफ्तारी

Sakshi
4 May 2022 6:24 AM GMT
कई MNS कार्यकर्ता लिए गए हिरासत में, राज ठाकरे की हो सकती है गिरफ्तारी
x
सुबह से ही महाराष्ट्र के अलग-अलग क्षेत्रों में एमएनएस कार्यकताओं ने लाउडस्पीकर के साथ हनुमान चालीसा का पाठ करना शुरू कर दिया है।

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे ( MNSChief Raj Thackeray ) द्वारा उद्धव सरकार को लाउडस्पीकर ( Loudspeaker ) को लेकर दी तय समय सीमा समाप्त होने के बाद विवाद पहले से ज्यादा गहरा गया है। आज सुबह से ही महाराष्ट्र के अलग-अलग क्षेत्रों में एमएनएस कार्यकताओं ( MNS Workers ) ने लाउडस्पीकर के साथ हनुमान चालीसा ( Hanuman Chalisa ) का पाठ करना शुरू कर दिया है। भिवंडी, नवी मुंबई, ठाणे सहित कई क्षेत्रों से एमएनएस ( MNS ) के दर्जनों कार्यकर्ता अभी तक हिरासत में लिए जा चुके हैं। संभावना तो इस बात की भी जताई जा रही है कि मुंबई पुलिस ( Mumbai Police ) राज ठाकरे ( Raj Thackeray ) को गिरफ्तार कर सकती है।

लाउडस्पीकर को मस्जिदों से उतारने को लेकर एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे की ओर से दी गई समय सीमा समाप्त होने के बाद एमएनएस कार्यकर्ताओं ने हनुमान चालीसा पाठ पर सुबह पांच बजे के अजान के समय से ही अमल करना शुरू हो गया है। बुधवार सुबह से एमएनएस कार्यकर्ताओं ने हनुमान चालीसा का पाठी किया है। इसके अलावा नवी मुंबई, ठाणे, भिवंडी, कल्याण डॉबिवली व अन्य क्षेत्रों से हनुमान चालीसा पाठ करने के मामले सामने आय हैं। अकेले कल्याण डॉबिवली से करीब एमएनएस के 25 कार्यकर्ताओं की मुंबई पुलिस ने हिरासत में लिया है। भिवंडी से भी हनुमान चालीसा का पाठ करने पर लोगों को हिरासत में लिया गया है।

दूसरी तरफ महाराष्ट्र पुलिस ने सतर्कता बढ़ा दी है। पुलिस को अलर्ट मोड में रहने को कहा गया है। डीजीपी ने महाराष्ट्र के पुलिसकर्मियों को हर हाल में अमल करने का आदेश दिया है। पुलिस ने हनुमान चालीसा पाठ करने वालों की धड़-पकड़ भी शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि मुंबई पुलिस आज एमएनएस चीफ राज ठाकरे को गिरफ्तार कर सकती है। मुंबई पुलिस ने एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे की सुरक्षा बढ़ा दी है। साथ ही उनके आवास पर भारी संख्या में पुलिस बलों को तैनात कर दिया है।

Next Story