महाराष्ट्र

महाराष्ट्र में सियासी भूचाल? शरद पवार ने छोड़ा NCP का अध्यक्ष पद, कार्यकर्ताओं ने शुरू किया प्रदर्शन, अजित पवार ने दिया चौंकाने वाला बयान

Arun Mishra
2 May 2023 10:27 AM GMT
महाराष्ट्र में सियासी भूचाल? शरद पवार ने छोड़ा NCP का अध्यक्ष पद, कार्यकर्ताओं ने शुरू किया प्रदर्शन, अजित पवार ने दिया चौंकाने वाला बयान
x
शरद पवार के पद छोड़ने से उनके समर्थक काफी दुखी हैं। एनसीपी के कार्यकर्ता नारेबाजी कर रहे हैं और उन्हें पद पर बने रहने की अपील कर रहे हैं।

मुंबई: महाराष्ट्र में सियासी भूचाल मचा हुआ है। शरद पवार ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) का अध्यक्ष पद छोड़ने का ऐलान कर दिया है। शरद पवार के पद छोड़ने से उनके समर्थक काफी दुखी हैं। एनसीपी के कार्यकर्ता नारेबाजी कर रहे हैं और उन्हें पद पर बने रहने की अपील कर रहे हैं। हाल में ही शरद पवार और उनके भतीजे अजित पवार के बीच मनमुटाव की खबरें आईं थी। शरद पवार के ऐलान के बाद अजित ने कहा कि पवार साहब चाहते हैं कि नई पीढ़ी नेतृत्व करे।

अजित पवार ने क्या कहा?

अजित पवार ने कहा कि शरद पवार की उम्र को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। वो सभी कार्यक्रमों में मौजूद रहेंगे। अध्यक्ष नहीं हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि वो पार्टी में नहीं हैं। आप भावुक ना हों। जो भी नया अध्यक्ष होगा, हम उसके साथ खड़े रहेंगे। पवार साहेब ने अब निर्णय ले लिया है। वह ही पार्टी हैं, लेकिन नए नेतृत्व को मौका मिलना चाहिए। नया अध्यक्ष पवार साहब के मार्गदर्शन में ही काम करेगा। अध्यक्ष चुनने के लिए कमेटी बनाई गई है, जो नए अध्यक्ष को लेकर फैसला लेगी। नए नेतृत्व को मौका मिलना चाहिए और वह भी उनके मार्गदर्शन में ही काम करेगा।


अजीत पवार ने कहा कि शरद पवार 1 मई को ही अपने इस्तीफे को लेकर ऐलान करने वाले थे, लेकिन एमवीए की रैली की वजह से उन्होंने यह विचार टाल दिया। अजीत ने कहा कि पवार साहब ने कुछ दिन पहले ही सत्ता परिवर्तन की बात कही थी।

मनाने में जुटे हैं समर्थक

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष पद से शरद पवार के इस्तीफा देने के बाद उन्हें मनाने की कोशिशें जारी हैं। छगन भुजबल, जितेंद्र आव्हाड और दिलीप वलसे पाटिल सहित राकांपा नेताओं ने कहा, "हम राकांपा अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के आपके फैसले को स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं हैं। हम चाहते हैं कि आप अपने फैसले पर पुनर्विचार करें।" इसके बाद शरद पवार ने कहा कि आइए हम सब मिलकर काम करें, लेकिन मेरा इस्तीफा स्वीकार करें।

इससे पहले एनसीपी के नेताओं ने कहा कि हम उनसे बात करके उनके अपने फैसले पर फिर से विचार करने का आग्रह करेंगे। एनसीपी नेताओं ने ये भी कहा कि बिना शरद पवार के हम लोकसभा और विधानसभा चुनाव में जनता के बीच कैसे जाएंगे?


Next Story