महाराष्ट्र

403 सीटों पर लड़ने का ऐलान करने के एक दिन बाद ही शिवेसना का यूटर्न, राउत बोले- 100 सीटों पर उतारेंगे उम्मीदवार

Arun Mishra
12 Sep 2021 8:38 AM GMT
403 सीटों पर लड़ने का ऐलान करने के एक दिन बाद ही शिवेसना का यूटर्न, राउत बोले- 100 सीटों पर उतारेंगे उम्मीदवार
x
शिवसेना सांसद और प्रवक्ता संजय राउत ने कहा है कि पार्टी महज 100 सीटों पर ही चुनाव लड़ेगी।

महाराष्ट्र की राजनीति में 25 सालों तक भाजपा की दोस्त रही शिवसेना ने अगले साल होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। हालांकि, शिवसेना कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी इसे लेकर उहापोह की स्थिति बन गई है। एक ओर जहां शिवसेना की उत्तर प्रदेश की कार्यकारिणी की बैठक में यह फैसला लिया गया कि पार्टी यूपी की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी, वहीं दूसरी ओर शिवसेना सांसद और प्रवक्ता संजय राउत ने कहा है कि पार्टी महज 100 सीटों पर ही चुनाव लड़ेगी।

शिवसेना सांसद संजय राउत ने समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में कहा कि हम उत्तर प्रदेश की कुल 403 सीटों में से करीब 100 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। वहीं गोवा में हम 20 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे और गठबंधन भी कर सकते हैं। गुजरात में विजय रूपाणी के इस्तीफे पर जब उनसे पूछा गया तो राउत ने कहा कि यह उनका आंतरिक मामला है।

शिवसेना सांसद संजय राउत की यह टिप्पणी ऐसे वक्त में आई है, जबकि एक दिन पहले ही शिवसेना की यूपी विंग ने सभी सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया था। शिवसेना प्रदेश कार्यालय की ओर से जारी बयान में कहा गया था कि पार्टी सभी 403 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। अब ऐसे में सवाल उठता है कि शिवसेना आखिरकार फाइनली कितनी सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। यूपी में जंगलराज बताते हुए पार्टी ने कहा था कि शिवसेना सभी सीटों पर प्रत्याशी उतारकर बीजेपी को सभी सीटों पर सबक सिखाएगी।

Next Story