महाराष्ट्र

महाराष्ट्र सरकार के मंत्री पर सिंगर ने लगाया रेप का आरोप, सफाई में बोले- ये ब्लैकमेलिंग की कोशिश

Arun Mishra
13 Jan 2021 3:56 AM GMT
महाराष्ट्र सरकार के मंत्री पर सिंगर ने लगाया रेप का आरोप, सफाई में बोले- ये ब्लैकमेलिंग की कोशिश
x
प्लेबैक सिंगर रेणु शर्मा ने महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री धनंजय पंडितराव मुंडे पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं.

महाराष्ट्र से बेहद चौंकाने वाला मामला सामने आया है. प्लेबैक सिंगर रेणु शर्मा ने एनसीपी नेता और महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री धनंजय पंडितराव मुंडे पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. रेणु ने रेप और ब्लैकमेलिंग का आरोप लगाते हुए मंत्री के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज कराया है. वहीं रेणु ने पुलिस पर भी मामले में कोई कार्रवाई न करने का आरोप लगाया है.

माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर गायिका ने मंत्री के खिलाफ शिकायत की कॉपी भी शेयर की है जिसमें उन्होंने मंत्री पर बलात्कार और ब्लैकमेल का आरोप लगाया है. ट्विटर पर, उन्होंने महाराष्ट्र पुलिस पर भी मामले में उदासीन होने का आरोप भी लगाया है. वहीं एक ट्वीट में, रेणु ने आरोप लगाया कि पुलिस एनसीपी नेता के खिलाफ उनकी शिकायत ही स्वीकार नहीं कर रही है.

मुंबई पुलिस, एनसीपी प्रमुख शरद पवार और उनकी बेटी सुप्रिया सुले, महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे, बीजेपी नेता और पूर्व महामंत्री देवेंद्र फड़नवीस और पीएम नरेंद्र मोदी को अपने ट्वीट में टैग करते हुए रेणु शर्मा ने ओशिवारा पुलिस स्टेशन के अधिकारियों पर मुंडे के खिलाफ उनकी शिकायत स्वीकार नहीं करने का आरोप लगाया है. रेणु ने अपनी जान को खतरा बताते हुए मदद की गुहार भी लगाई है.

शादी के बहाने किया रेप और यौन शोषण

रेणु शर्मा की शिकायत के मुताबिक, धनंजय मुंडे उसके जीजा हैं और उन्होंने शादी करने के बहाने उसका यौन शोषण किया और रेप किया. रेणु शर्मा ने लिखा है कि वह पहली बार 1997 में मध्य प्रदेश के इंदौर में अपने घर पर धनंजय मुंडे से मिली थी. उस वक्त वो सिर्फ 16-17 साल की थीं. 1998 में धनंजय मुंडे ने उसकी बहन करुणा से शादी की थी. लेकिन 2003 में जब करुणा मां बनने वाली थीं तो वह इंदौर चली गई थी उस समय धनंजय मुंडे ने रेणु के घर आना शुरू कर दिया. रेणु ने आरोप लगाया है कि मुंडे ये जानता था कि वह घर में अकेली रहती है इसलिए उसने उसके साथ रेप किया और उसका कई दिनों तक यौन शोषण भी किया.

एनसीपी नेता पर कई गंभीर आरोप लगाए है

रेणु के मुताबिक एनसीपी नेता इसके बाद उसे रोज फोन करते और उन्होंने उसे भरोसा दिया कि वह उसे प्यार करते हैं. मुंडे ने उसे बॉलीवुड में प्लेबैक सिंगर बनाने का लालच भी दिया था. बता दें कि रेणु ने कई गंभीर धाराओं के तरह सीएम उद्धव ठाकरे के मंत्री के खिलाफ केस दर्ज कराया है

मंत्री का आया बयान

धनंजय मुंडे ने एक बयान जारी करके कहा है कि वे 2003 से एक महिला के साथ रिलेशनशिप में थे. आरोप लगाने वाली सिंगर उसी महिला की छोटी बहन है. मुंडे ने कहा कि शिकायतकर्ता की बहन के साथ उनके रिश्ते के बारे में उनके परिवार को भी पता है और उन दोनों के दो बच्चे भी हैं. उन्होंने सिंगर के आरोपों से इनकार किया है और इसे ब्लैकमेल करने की कोशिश बताया है.

मुंडे ने कहा, 'इस रिलेशनशिप से जो बच्चे हुए उन्हें मैंने अपना नाम दिया है. मैंने उन बच्चों की जिम्मेदारी ली है और वे मेरे साथ रहते हैं. मेरी पत्नी ने इन बच्चों को परिवार के हिस्से के रूप में स्वीकार किया है. मैंने उसे मुंबई में एक फ्लैट खरीदने में मदद की है और अपना व्यवसाय स्थापित करने में उसके भाई की मदद की है. हालांकि, 2019 के बाद से दोनों बहनों ने अपने भाई के साथ मिलकर मुझे ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया और मुझे नुकसान पहुंचाने की धमकी दी.'

उन्होंने कहा, 'नवंबर 2020 में सोशल मीडिया पर मेरे निजी पलों के बारे में आपत्तिजनक सामग्री पोस्ट की. मैंने इस बारे में पहले ही बॉम्बे हाईकोर्ट में केस दायर किया है. कोर्ट ने ऐसी कोई चीज पोस्ट न करने का आदेश जारी किया है. मामला कोर्ट के समक्ष विचाराधीन है.'

मुंडे ने आरोप लगाया, 'जिस महिला के साथ मैं रिश्ते में था, अब उसकी छोटी बहन आरोप लगा रही है कि मैंने शादी का वादा करके उसका रेप किया. ये सभी आरोप बेबुनियाद और झूठे हैं और मुझे ब्लैकमेल करके पैसे उगाहने की योजना का हिस्सा हैं. मेरे पास सबूत हैं कि इन्होंने पैसे के मुझे मैसेज भेजे.'

एनसीपी नेता धनंजय मुंडे उद्धव ठाकरे सरकार में सामाजिक न्याय मंत्री हैं. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के पूर्व नेता स्वर्गीय गोपीनाथ मुंडे के भतीजे धनंजय मुंडे ने अपने चाचा का साथ छोड़ते हुए एनसीपी ज्वाइन कर ली थी. 2019 में धनंजय मुंडे ने अपनी चचेरी बहन पंकजा मुंडे को चुनाव में हराया था.

Next Story