महाराष्ट्र

कोल्हापुर में विवादित वाट्सएप स्टेटस के बाद बवाल, हिंदू संगठनों का विरोध-प्रदर्शन...पुलिस ने किया लाठीचार्ज, भारी तनाव

Arun Mishra
7 Jun 2023 7:38 AM GMT
कोल्हापुर में विवादित वाट्सएप स्टेटस के बाद बवाल, हिंदू संगठनों का विरोध-प्रदर्शन...पुलिस ने किया लाठीचार्ज, भारी तनाव
x
हिंदू संगठनों ने बुधवार को कोल्हापुर बंद का ऐलान किया था।

महाराष्ट्र के कोल्हापुर में औरंगजेब के सपोर्ट में वॉट्सऐप पर पोस्ट करने के विरोध में हिंदू संगठनों ने मंगलवार को प्रदर्शन किया था। जिसे लेकर दो गुटों में तनाव का माहौल बन गया। पोस्ट के विरोध में बड़ी संख्या में लोग लक्ष्मीपुरा पुलिस स्टेशन के सामने इकट्ठा हो गए। बाद में भीड़ को कंट्रोल करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया। इस घटना के विरोध में हिंदू संगठनों ने बुधवार को कोल्हापुर बंद का ऐलान किया था। इस बंद के दौरान कोल्हापुर के शिवाजी चौक में बड़ी संख्या में हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता जमा हुए। भीड़ पर नियंत्रण पाने के पुलिस को यहां पर लाठीचार्ज करना पडा।

हिंदुत्ववादी संगठनों ने हिंदुओं से छत्रपति शिवाजी चौक में जमा होने का आह्वान किया था. आज सुबह नौ बजे से ही विरोध मार्च में शामिल होने के लिए लोगों की भीड़ जुटनी शुरू हो गई थी. धीरे-धीरे भीड़ बढ़ती गई और तनावपूर्ण स्थिति पैदा होने लगी. इसके बाद स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया. महाराष्ट्र के गृहविभाग ने पुलिस को आदेश दिया है कि वह जल्दी से जल्दी हालात को नियंत्रण में लाए. इस पूरे मुद्दे पर गृहमंत्री देवेंद्र फडणवीस दोपहर 2 बजे पत्रकारों को संबोधित करने वाले हैं.

आज के कोल्हापुर प्रोटेस्ट से पहले रविवार को छत्रपति संभाजीनगर (औरंगाबाद) में कुछ मुस्लिम युवकों ने जुलूस के दौरान औरंगजेब के पोस्टर लेकर डांस किया था. इसके बाद कोल्हापुर में कुछ युवकों ने अपने सोशल मीडिया स्टेटस में औरंगजेब की तस्वीर लगाई. हिंदुत्ववादी संगठनों ने इसकी शिकायत लक्ष्मीपुरी पुलिस स्टेशन में जाकर की और आपत्तिजनक पोस्ट करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करते हुए आज कोल्हापुर बंद का आह्वान किया.

Next Story