महाराष्ट्र

महाराष्ट्र में आफत की बारिश, रत्नागिरी में डैम टूटने से अब तक 6 लोगों की मौत, 17 लापता

Special Coverage News
3 July 2019 5:43 AM GMT
महाराष्ट्र में आफत की बारिश, रत्नागिरी में डैम टूटने से अब तक 6 लोगों की मौत, 17 लापता
x
महाराष्ट्र में मूसलाधार बारिश के कारण जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है.

मुंबई : महाराष्ट्र के रत्नागिरी में तिवारे बांध टूटने की वजह से बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं. इस हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई है, उनके शव बरामद कर लिए गए हैं. वहीं 18 लोग लापता बताए जा रहे हैं. 12 मकान पानी में बह गए हैं. इसकी चपेट में सात गांव आए हैं. राहत एवं बचाव कार्य के लिए एनडीआरएफ की टीम पुहंच गई है.

बता दें, मूसलाधार बारिश के कारण मुम्बई में जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है. बारिश के कारण वित्तीय राजधानी जगह-जगह जलमग्न है और शहर में दीवार गिरने की एक घटना में 22 लोगों की जान चली गई.



अधिकारियों ने बताया कि शेष महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में बारिश से संबंधित घटनाओं में 14 अन्य लोगों की मौत हो गई. रविवार से हो रही भारी बारिश के कारण मुंबई में रेल, वायु और सड़क यातायात भी बुरी तरह प्रभावित हुआ. कई ट्रेनों और विमानों को रद्द करना पड़ा. मौसम विभाग के भारी बारिश के पूर्वानुमान के बाद सरकार ने मंगलवार को सार्वजनिक अवकाश घोषित करते हुए लोगों को घर से बाहर न निकलने की सलाह दी.



वहीं, उत्तरी उपनगर मलाड में भारी बारिश के बाद मंगलवार तड़के एक दीवार ढहने से 21 लोगों की मौत हो गई और 78 लोग घायल हुए हैं. मंगलवार की रात घायल एक और व्यक्ति की मौत के साथ कुल 22 लोगों की जान जा चुकी है . इस संबंध में एक वरिष्ठ सिविक अधिकारी ने पत्रकारों को बताया कि घायलों को सरकारी अस्पतालों में भर्ती कराया गया और उनमें से 15 को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई. वहीं, मलबे में फंसी 15 वर्षीय लड़की को करीब 12 घंटे बाद बाहर निकाला गया लेकिन उसने दम तोड़ दिया. मलाड में एक कार में पानी भरने से उसमें फंसे दो लोगों की मौत हो गई. विले पार्ले में एक व्यक्ति को करंट लग गया और उपनगर मुलुंड में दीवार गिरने से एक सुरक्षा गार्ड की मौत हो गई.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story