महाराष्ट्र

शरद पवार के घर पर परिवहन विभाग का हंगामा, पथराव

Sakshi
8 April 2022 2:00 PM GMT
शरद पवार के घर पर परिवहन विभाग का हंगामा, पथराव
x
मुंबई में एनसीपी प्रमुख शरद पवार के घर 'सिल्वर ओक' अपार्टमेंट के बाहर राज्य के परिवहन विभाग के कर्मियों ने जमकर हंगामा किया है। 

मुंबई में एनसीपी प्रमुख शरद पवार के घर 'सिल्वर ओक' अपार्टमेंट के बाहर राज्य के परिवहन विभाग के कर्मियों ने जमकर हंगामा किया है। खबरें आ रही है कि इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने उनके घर पर पथराव भी किया है। खबरों के मुताबिक हजारों की संख्या में पहुंचे एसटी कर्मचारी लगातार नारेबाजी कर रहे हैं। यह भी सूचना आ रही है कि प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया है जिससे पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच टकराव की स्थिति बन गयी है।

आपको बता दें कि महाराष्ट्र में पिछले छह महीने से राज्य सड़क परिवहन निगम (MSRTC) के कर्मी हड़ताल और प्रदर्शन कर रहे हैं। इस बीच एक याचिका की सुनवाई करते हुए बॉम्बे हाईकोर्ट ने कर्मियों को 15 अप्रैल तक काम पर लौटने का निर्देश दिया है। अदालत ने कहा है कि अगर 15 अप्रैल तक कर्मचारी काम पर नहीं लौटते हैं तो निगम को उन पर कार्रवाई का हक होगा।

कोर्ट ने निगम को कहा है कि कर्मचारी काम पर लौटते हैं तो उन्हें काम पर वापस लिया जाएगा। उन्हें चार साल तक काम करवाया जाएगा इसके बाद ही आर्थिक स्थितियों के आधार पर अगला फैसला किया जाए।

आपको बता दें परिवहन निगम के कर्मचारी निगम का विलय राज्य प्रशासन में करने और राज्य सरकार के कर्मियों की भांति सुविधाएं देने की मांग कर रहे हैं। कर्मियों के इस मसले पर विचार के लिए तीन सदस्यों की एक समिति गठित की गयी थी। समिति की रिपोर्ट के आधार पर कर्मचारियों की कई मांगों को मान ​भी लिया गया था जिसमें वेतन वृद्धि, समय पर वेतन मिलने जैसी बातें थीं, लेकिन राज्य सरकार में विलय की बात को नहीं माना गया था। वहीं कर्मचारी विलय की मांग पर लगातार डटे हुए हैं। अपनी इसी मांग के लिए वे प्रदर्शन कर रहे हैं।

Next Story