महाराष्ट्र

उद्धव सरकार ने अजान के समय और आवाज पर जारी किया नया आदेश

Sakshi
7 April 2022 1:03 PM GMT
उद्धव सरकार ने अजान के समय और आवाज पर जारी किया नया आदेश
x
पिछले कुछ दिनों ने महाराष्ट्र में मस्जिदों पर बजने वाले लाउडस्पीकर की तेज आवाज को लेकर जारी विवाद का असर अब दिखने लगा है

Maharashtra Loudspeaker case : पिछले कुछ दिनों ने महाराष्ट्र में मस्जिदों पर बजने वाले लाउडस्पीकर की तेज आवाज को लेकर जारी विवाद का असर अब दिखने लगा है। मनसे, भाजपा और अन्य हिंदूवादी संगठनों के विरोध के सामने झुकते हुए उद्धव सरकार ने गुरुवार को नया आदेश जारी किया है। गृह मंत्रालय की ओर से जारी आदेश में इस बात का जिक्र है कि अजान करते समय आवाज कितनी तेज होनी चाहिए।

शिवसेना प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा है कि कहा कि अजान के समय तेज आवाज को लेकर प्रदेश के गृह मंत्री की ओर से आदेश जारी कर दिया गया है। ताजा आदेश में बताया गया है कि अजान के समय डेसिबल का स्तर कितना होना चाहिए।

मनसे पीछे हटने के लिए तैयार नहीं

दरअसल, महाराष्‍ट्र में मस्‍ज‍िदों पर लगे लाउडस्‍पीकर को लेकर जारी राजनीति उद्धव सरकार के लिए नई मुसीबत के रूप में सामने आई है। इस मुद्दे पर शिवसेना के एक मुस्लिम पदाधिकारी ने पार्टी भी छोड़ दी है। मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे के मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने का बयान के बाद जगह—जगह लाउडस्पीकर लगाकर हनुमान चालीसा का पाठ करने का सिलसिला जारी है। मनसे कार्यकर्ता भजन भी बजाने लगे है। मनसे के इस रुख से सत्ताधारी पार्टी और विपक्ष के बीच तलवारें खिंच गई हैं।

Next Story