महाराष्ट्र

महाराष्ट्र: उद्धव ठाकरे संग 8 सदस्यों ने MLC पद की शपथ ग्रहण की

Arun Mishra
18 May 2020 2:32 PM GMT
महाराष्ट्र: उद्धव ठाकरे संग 8 सदस्यों ने MLC पद की शपथ ग्रहण की
x
ठाकरे ने पिछले साल 28 नवंबर को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सोमवार दोपहर विधान परिषदके सदस्य के रूप में शपथ ली. विभिन्न राजनीतिक दलों के आठ सदस्यों ने भी एक संक्षिप्त समारोह में महाराष्ट्र विधानमंडल के ऊपरी सदन के सदस्य के रूप में शपथ ली. विधान परिषद के अध्यक्ष रामराजे निंबालकर ने इन नौ नए सदस्यों को शपथ दिलाई, जिन्हें पिछले हफ्ते निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया था.

इन सदस्यों में विधान परिषद की उपाध्यक्ष और शिवसेना की नीलम गोरे, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के शशिकांत शिंदे और अमोल मिटकरी और कांग्रेस के राजेश राठौड़ शामिल हैं. विपक्षी भारतीय जनता पार्टी की ओर से नए एमएलसी रणजीतसिंह मोहिते पाटील, रमेश कराड, प्रवीण दटके और गोपीचंद पडलकर हैं. ठाकरे के साथ उनकी पत्नी रश्मि ठाकरे और सरकार के कुछ अधिकारी मौजूद थे.

महाराष्ट्र विधान परिषद की कुल 9 सीटों के लिए चुनाव हुआ था. इसमें 14 ने उम्मीदवारी का फार्म भरा था. इसमें से एक का फार्म अवैध पाया गया था. बाकी बचे 13 में से 4 ने अपना नामांकन वापस ले लिया था. इस चुनाव के बाद 59 वर्षीय उद्धव ठाकरे पहली बार विधायक बने हैं. उन्होंने 28 नवंबर 2019 को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. उन्हें छह माह के भीतर यानी 27 मई से पहले विधानमंडल के दोनों सदनों में से किसी एक का सदस्य बनना जरूरी था. उस वक्त वह राज्य विधान मंडल के किसी भी सदन का हिस्सा नहीं थे.

Next Story