महाराष्ट्र

राज ठाकरे ने महाराष्ट्र सरकार को दी धमकी, मस्जिदों से नहीं हटाए लाउडस्पीकर तो हम तेज आवाज में हनुमान चालीसा बजवाएंगे...

Arun Mishra
3 April 2022 4:40 AM GMT
राज ठाकरे ने महाराष्ट्र सरकार को दी धमकी, मस्जिदों से नहीं हटाए लाउडस्पीकर तो हम तेज आवाज में हनुमान चालीसा बजवाएंगे...
x
राज ठाकरे ने राज्य सरकार को मस्जिदों में बजने वाले लाउड स्पीकर को लेकर चेतावनी दी है.

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (Maharashtra Navnirman Sena) के अध्यक्ष राज ठाकरे (Raj Thackeray) ने शनिवार को राज्य सरकार को मस्जिदों में बजने वाले लाउड स्पीकर को लेकर चेतावनी दी है.

मुंबई के शिवाजी पार्क में एक रैली में अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए राज ठाकरे ने कहा, "मस्जिदों में लाउडस्पीकर इतनी अधिक मात्रा में क्यों बजाए जाते हैं? अगर इसे नहीं रोका गया तो मस्जिदों के बाहर अधिक मात्रा में हनुमान चालीसा के स्पीकर बजने लगेंगे।'' उन्होंने कहा, "मैं प्रार्थना या किसी विशेष धर्म के खिलाफ नहीं हूं। मुझे अपने धर्म पर गर्व है।"

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख ने एनसीपी प्रमुख शरद पवार पर भी हमला बोला और उन पर 'समय-समय पर जाति का मुद्दा उठाने और समाज को बांटने' का आरोप लगाया. ठाकरे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और अपने चचेरे भाई उद्धव ठाकरे पर भी कटाक्ष किया, जिनकी पार्टी शिवसेना 2019 में मुख्यमंत्री पद को लेकर बीजेपी से अलग हो गई थी. उन्होंने कहा क‍ि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कह रहे थे कि देवेंद्र फडणवीस अगले मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं.

राज ठाकरे ने हाल ही में मुंबई में विधायकों को घर देने की राज्य सरकार की घोषणा की भी आलोचना की थी। उन्होंने कहा था, "उनकी पेंशन पहले रोकी जानी चाहिए। क्या वे अपने काम से लोगों पर कोई एहसान कर रहे हैं? उनके बंगले ले लो और फिर उन्हें घर दे दो। इस योजना में भी मुख्यमंत्री को क्या अच्छा लग रहा है। क्या इस योजना में भी कुछ ऐसा है जो रुचिकर है?"

Next Story