Archived

कांग्रेस ने मोदी को याद दिलाये पुराने भाषण, पूछा - अब ये क्या हो रहा है?

Special News Coverage
6 Jan 2016 8:39 AM GMT
Congress


नई दिल्ली : पठानकोट हमले को लेकर राजनीतिक लड़ाई तेज हो गई है। कांग्रेस ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पुराने बयानों को दिखाकर उनको निशाने पर लिया। मोदी के पीएम बनने से मुंबई हमलों के दौरान, चुनावी रैलियों में और टीवी चैनल्स पर मोदी के पाक के खिलाफ सख्त बयानों को आज कांग्रेस ने मुद्दा बना लिया।

कांग्रेस नेता सुशील कुमार शिंदे ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है। शिंदे ने कहा कि मोदी सरकार पूरी तरह फेल हो चुकी है और वह लोगों को गुमराह कर रही है।

शिंदे ने मोदी के 26/11 मुंबई आतंकी हमले के समय के बयान का जिक्र करते हुए कहा कि हम सब जानते हैं उस समय मोदी जी के क्‍या विचार थे और क्‍या मांगें थीं। उन्होंने कहा कि मोदी ने कहा था कि यूपीए के मंत्री पाकिस्तान को बिरयानी परोसते हैं तो अब क्या हो रहा है? वह खुद पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से मिलने गए। मोदी और शरीफ में क्या बात हुई यह भी नहीं बताया गया।

पठानकोट हमले को लेकर उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है कि ये पहली बार हुआ है। भाजपा जब भी सत्ता में आती है आतंकवाद बढ़ता है। 1999 में आईसी 184 का अपहरण हुआ था उसके बाद विदेश मंत्री ने आतंकवादियों को कंधार ले जाकर आजाद कर दिया था। जब अटल बिहारी वाजपेयी पाकिस्तान गए तो कारगिल हुआ और जब मोदी लाहौर गए तो पठानकोट हमला हुआ।

शिंदे ने आगे कहा कि हमले को लेकर खुफिया एजेंसियों का अलर्ट मिल गया था तो एयरबेस को घेर लिया जाना चाहिए था। शिंदे आगे बोले कि हमने कभी बातचीत से इन्‍कार नहीं किया। भारत-पाक के बीच बात होनी चाहिए, लेकिन बिना बताए पाक जाना खतरनाक कदम है। उन्‍होंने पुराने हमलों का जिक्र करते हुए कहा कि मोदी सरकार को आतंक से लडऩे के लिए निर्णायक कदम उठाने चाहिए।
Next Story