Archived

#NationalHerald: आखिर सदन ना चलने से नुकसान किसका, कौन जिम्मेदार?

Special News Coverage
9 Dec 2015 6:48 AM GMT


National Herald Case Sonia Modi
नई दिल्‍ली: नेशनल हेराल्ड मामले को लेकर राजनीतिक घमासान बढ़ता जा रहा है। संसद के दोनों सदनों में कांग्रेस के सदस्यों ने बुधवार को जमकर हंगामा किया, जिसके कारण दोनों सदनों की कार्यवाही बाधित हुई।


विपक्ष का कहना है कि कांग्रेस एक तरफ तो कोर्ट के फैसले पर सवाल उठा रही है और दूसरी तरफ सरकार पर दुर्भावना का आरोप लगा रही है। राज्य सभा में अरुण जेटली ने कहा कि अगर मामला कोर्ट में चल रहा है तो कांग्रेस इसके लिए संसद को ठप क्यों कर रही है। सवाल ये है कि जब कार्रवाई कोर्ट की ओर से कानून के हिसाब से हो रही है फिर सोनिया मोदी सरकार पर हमला क्यों कर रही हैं।


कांग्रेस के सदस्‍यों ने लोकसभा और राज्‍यसभा में हंगामा करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ नारेबाजी की। राज्‍यसभा में कांग्रेस सांसदों ने पीएम मोदी पर निशाना साधा और 'मोदी तेरी दादागिरि नहीं चलेगी' के नारे लगाए। जानकारी के अनुसार, कांग्रेस नेता आज संसद के अंदर और बाहर इस मामले को लेकर विरोध प्रदर्शन करेंगे।


पीएम ने दी सोनिया को जन्म दिन की बधाई



इससे पहले, कांग्रेस ने जहां सरकार पर उसके नेताओं के खिलाफ ‘राजनीतिक प्रतिशोध’ का आरोप लगाया तो वहीं इस आरोप को सिरे से खारिज करते हुए वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी को अदालत का सामना करने को कहा। सरकार ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर आरोप लगाया कि वह सदन की कार्यवाही में बाधा डाल रही हैं और इसकी वजह भी बताने को तैयार नहीं हैं। वहीं सोनिया गांधी ने कहा कि वह पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की बहू हैं और किसी से डरती नहीं हैं।


वहीं, कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व से जुड़े नेशनल हेराल्ड मामले में राहुल गांधी ने भाजपा पर आरोप लगाए कि वह ‘बदले की राजनीति’ कर रही है और उन्होंने नरेन्द्र मोदी सरकार पर सवाल खड़ा करना जारी रखने की प्रतिबद्धता जताते हुए कहा कि एक इंच भी पीछे नहीं हटेंगे।
Next Story