Archived

NSA डोभाल बोले, ना किसी को दिया इंटरव्यू, ना की पाकिस्तान से वार्ता रद्द

Special News Coverage
11 Jan 2016 6:27 AM GMT
doval

नई दिल्ली
राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के इंटरव्यू पर विवाद हो गया है। इस इंटरव्यू में डोभाल के हवाले से दावा किया गया है कि 15 जनवरी को होने वाली भारत-पाकिस्तान विदेश सचिव स्तरीय वार्ता रद्द कर दी गई है। लेकिन डोभाल ने इस इंटरव्यू का खंडन किया है। इंडिया टुडे से बातचीत के दौरान डोभाल ने कहा कि मैं किसी को इंटरव्यू नहीं दिया करता हूं।


किसने लिया था इंटरव्यू
डोभाल का यह इंटरव्यू दैनिक भास्कर ने किया है। इसमें डोभाल से पठानकोट हमले के बाद पाकिस्तान को लेकर भारत की आगे की रणनीति के बारे में पूछा गया है। इसके मुताबिक डोभाल ने जवाब में कहा है कि पाकिस्तान को लेकर एक ही पॉलिसी है। जब तक पाकिस्तान पठानकोट के गुनहगारों पर कड़ी कार्रवाई नहीं करेगा और भारत उस एक्शन से संतुष्ट नहीं होगा, तब तक कोई शांति वार्ता नहीं करेंगे। इसी के तहत भारत ने 15 जनवरी को होने वाली विदेश सचिव स्तरीय वार्ता रद्द कर दी है।

जवाब में डोभाल ने किया खंडन
इस इंटरव्यू के प्रकाशित होने के बाद खबर फैल गई कि भारत सरकार ने पाकिस्तान के साथ विदेश सचिव स्तरीय वार्ता रद्द कर दी है। इसके बाद डोभाल का खंडन आया। उन्होंने साफ किया कि यह वार्ता रद्द नहीं की गई है। अखबार भी जल्द ही इसका खंडन छापने वाला है. मेरे ऑफिस की ओर से भी खंडन जारी किया जा रहा है। मैं किसी को इंटरव्यू नहीं दिया करता हूं। फिर मैं दैनिक भास्कर को इंटरव्यू कैसे दे सकता हूं?

वार्ता रद्द करने की बात उठी थी
न्यूज एजेंसी पीटीआई ने 4 जनवरी को खबर दी थी कि केंद्र सरकार 15 जनवरी को इस्लामाबाद में पाकिस्तान के साथ होने वाली विदेश सचिव स्तर की वार्ता के बारे में 'विकल्प पर विचार कर रही है।' इसके बाद कयास लगाए जाने लगे थे कि पठानकोट आतंकी हमले के बाद यह वार्ता रद्द की जा सकती है। हमले में हमारे सात जवान शहीद हो गए थे। पीएम नरेंद्र मोदी के लाहौर दौरे के बाद वार्ता की तारीख तय हुई थी।
Next Story